Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जिन्ना का फोटो लगाना जघन्य अपराध: हरनाथ

Publish Date: May 02 2018 12:43:18pm

एटा(उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश सरकार में श्रम एवं नियोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य द्वारा मोहम्मद अली जिन्ना की फोटो लगाने पर दिये गये विवादित बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्य सभा सांसद हरनाथ सिंह यादव ने कहा है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्व विद्यालय(एएमयू) के छात्र संघ के आफिस में जिन्ना का फ़ोटो लगाना जघन्य अपराध है। 

यादव ने अपने आवास पर पत्रकारों से कहा कि एएमयू के प्रशासन और इसके जिम्मेदार लोगों पर देशद्रोह की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराकर कठोर कार्रवाई की जानी चाहिये। उन्होंने श्री मौर्य के मोहम्मद अली जिन्ना को महापुरुष कहकर महिमा मंडित करने की भी निंदा की। राज्यसभा सदस्य ने कहा कि मोहम्मद अली जिन्ना ने भारत के तीन टुकड़े किये। उसकी हरकतों के कारण हिंदुस्तान के लाखों लोग बेघर हो गए थे तथा करोड़ो रूपये की संपत्ति बरबाद हुई। ऐसे जघन्य अपराधी का एएमयूं में फोटो लगाना देशद्रोह है। ऐसे अपराधी को महिमा मंडित करने वाले लोगो के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने जिन्ना का फोटो लगाया है, उन लोगों को तत्काल गिरफ्तार कर जेल के सीखचों में भेजा जाना चाहिए। इस मुद्दे को राष्ट्रीय नेतृत्व के समक्ष रखा गया हैं। 
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश सरकार में श्रम एवं नियोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने कल कानपुर में पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना को भारत का महापुरूष बताया था। उन्होने कहा कि महापुरूषों के बारे में अनर्गल बयान देने वाले नेता चाहे उनकी पार्टी के हों या दूसरे दलों के उनकी निंदा की जानी चाहिये। उन्होने एएमयू के छात्रसंघ कार्यालय में जिन्ना की फोटों को हटाने के लिये पत्र लिखने वाले भाजपा सांसद की मांग को बकवास बताया था।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं  

ग्वांगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top