Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

JDU के वरिष्ट नेता उदय नारायण चौधरी ने पार्टी छोड़ी, RJD में जाने की तैयारी

Publish Date: May 02 2018 01:32:30pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज) : बिहार में बड़ा खेल खेलने की योजना बना रहे जनता दल यूनाइटेड को बड़ा झटका लगा है। बिहार विधानसभा के पूर्व सभापति एवं जनता दल यूनाइटेड के बड़े नेता उदय नारायण चौधरी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। खबर है कि वे लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनता दल में जा सकते हैं। बुधवार को इस बात की घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार में दलित विरोधी नीतियों के चलते उन्होंने यह फैसला लिया है। 

उन्होंने इशारों में कहा कि वह राष्ट्रीय जनता दल (राजद) की तरफ जा सकते हैं। अब वह सांप्रदायिक ताकतों के चंगुल से बाहर निकल चुके हैं और जेडीयू-भाजपा में नहीं जाएंगे। उन्होंने साफ-साफ तो नहीं कहा लेकिन इतना जरूर कहा कि जो पार्टी बचती हैं, उन्हीं में से किसी में जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि बहुत लोग पार्टी छोड़ रहे हैं तो ऐसे में भगदड़ मचना तय है। वहीं इस मामले में जेडीयू का कहना है कि उनके जाने से पार्टी को कोई फर्क नहीं पड़ता।

बता दें कि उदय नारायण चौधरी पिछले कई दिनों से पार्टी समेत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नाराज चल रहे थे। इससे पहले उन्होंने मंगलवार को दलित समर्थन में एक मोर्चा भी निकाला था। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में दलितों के खिलाफ अत्याचार लगातार बढ़ रहा है। यहां की कानून व्यवस्था भी बहुत खराब हो चुकी है। उन्होंने इस मामले पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी बातचीत की लेकिन कोई उपाय नहीं निकल सका। जिससे वह दुखी हैं।  

गौरतलब है कि वह बीते कुछ समय से पार्टी के खिलाफ तीखे तेवर अपना रहे थे। वह समय-समय पर पार्टी के खिलाफ  बयान देते रहे हैं। इसके अलावा वह राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पक्ष में भी बोलते रहे हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top