Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पत्थरबाजों ने पार की हदें, स्कूल बस को बनाया निशाना

Publish Date: May 02 2018 02:18:05pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर और पोस्टर बॉय समीर टाइगर के सुरक्षाबलों के हाथों एनकाउंटर में मारे जाने के बाद घाटी में तनाव के बीच कानीपोरा में पत्थरबाजों ने एक स्कूल बस को निशाना बनाया, जिसमें एक बच्चा घायल हो गया। कहा जा रहा है कि उस बस में 4-5 साल के छोटे-छोटे बच्चे भी सवार थे।

पत्थरबाजी में घायल हुए छात्र के पिता ने बताया कि मेरा बेटा पत्थरबाजी में जख्मी हो गया, यह इंसानियत के खिलाफ है। यह किसी भी मासूम के साथ हो सकता है। वहीं, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर उब्दुल्ला ने इस घटना की निंदा करते हुए बच्चों पर हमला करने वालों को आड़े हाथों लिया। उमर ने ट्वीट कर लिखा, बच्चों और पयज़्टकों पर पत्थर फेंककर इन पत्थरबाजों का अजेंडा कैसे पूरा हो रहा है? इस तरह के हमलों पर हमारी ओर से स्पष्ट और एक आवाज में आलोचना की जानी चाहिए और यह रहा मेरा ट्वीट।
 
इससे पहले पुलवामा के एक नागरिक के मौत के विरोध में अलगाववादी संगठनों ने बंद का आह्वान किया था। बंद को देखते हुए रेल, इंटरनेट और दुकानें और परिवहन सेवाएं बंद कर दी गईं थीं। यह बंद सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मुहम्मद यासीन मलिक के नेतृत्व वाले अलगाववादी संगठन जॉइंट रेसिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) की ओर से बुलाया गया था। इससे पहले सोमवार को शीर्ष हिजबुल कमांडर समीर टाइगर और उसका सहयोगी अकीब जिले के द्रबगाम गांव में चार घंटे तक चली मुठभेड़ में मारा गया। 

इसी इलाके में पत्थरबाजी कर रही भीड़ की सुरक्षाबलों के साथ झड़प हुई, जिसमें शाहिद (14) मारा गया और 15 अन्य नागरिक घायल हो गए। रैनावारी, खानयार, नौहट्टा, एम.आर गंज और सफा कदाल में प्रतिबंध लगाए गए हैं। वहीं, मैसूमा और क्रालखुद में आंशिक तौर पर प्रतिबंध लगा है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IPL-12 के लिए होने वाली नीलामी में हिस्सा लेंगे 346 खिलाड़ी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 1...

कभी नहीं सोचा था इतनी जल्दी मां की भूमिका निभाऊंगी : तन्वी डोगरा

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): पिछले साल 'जीजी मां' के साथ करियर की शुरुआत कर चुकीं अ...

top