Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पत्रकार जेडे के मर्डर केस में छोटा राजन को उम्रकैद

Publish Date: May 02 2018 05:21:21pm

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (मकोका) की एक विशेष अदालत ने बुधवार को जून 2011 के पत्रकार जे.डे के सनसनीखेज हत्या मामले में माफिया डॉन राजेंद्र एस. निखलजे उर्फ छोटा राजन व अन्य आठ को दोषी करार दिया। मकोका कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए अंडरवल्र्ड डॉन छोटा राजन को उम्रकैद की सजा सुनाई है। राजन के अलावा 7 अन्य दोषियों को भी यही सजा सुनाई गई है। आज सुबह विशेष सरकारी अभियोजक प्रदीप घराट ने बताया कि विशेष न्यायाधीश समीर अदकर ने इस मामले में सहआरोपी पत्रकार जिग्ना वोरा को बरी कर दिया, जिस पर हत्या की साजिश रचने के अलावा अन्य कई आरोप थे। उन्होंने कहा कि जोसफ पाउलसन को भी बरी कर दिया गया, जिस पर योजनाबद्ध हत्या के लिए मोबाइल सिम कार्ड मुहैया कराने का आरोप था।

मामले में प्रमुख आरोपी छोटा राजन को हत्या का दोषी करार दिया गया, जिसने मुंबई के जाने-माने अपराध संवाददाता डे की हत्या कराई थी। माफिया डान को इंडोनेशिया के बाली से नवंबर 2015 में प्रत्यर्पित किया गया था और बाद में मामले में आरोपी बनाया गया। डे (56) मिडे सांध्य के संपादक थे। मुंबई में उनके पोवई आवास के निकट 11 जून 2011 को उनकी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। मामले में कुल 11 आरोपी थे, जिनमें से आठ दोषी पाए गए हैं। मुंबई के उपनगरीय इलाके में सार्वजनिक स्थान पर दिन दहाड़े डे की क्रूरता से हत्या कर दी गई थी। डे की हत्या के करीब सात साल बाद यह फैसला आया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


वर्ल्ड टूर फाइनल्स: पीवी सिंधू की इंतानोन पर रोमांचक जीत, फाइनल में बनाई जगह

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने अपनी शानदार फार्म जारी...

हिना खान ने शेयर किया पहली एडल्ट फिल्म का एक्सीरियेंस

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर टीवी स्टार हिना खान ग्लैमरेस लुक को लेकर अकसर चर्चा में ...

top