Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

AMU में जिन्ना की तस्वीर हटाने का मामला : हिंदू संगठन और छात्र आपस में भिड़े

Publish Date: May 02 2018 06:03:03pm

अलीगढ़ (उत्तम हिंदू न्यूज) : अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के छात्रसंघ हॉल में लगी पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर विवाद गहराता जा रहा है। अब हॉल से जिन्ना तस्वीर को हटा दिया गया है और इसके पीछे तर्क दिया गया है कि परिसर में सफाई हो रही है। ए.एम.यू के छात्र संघ के सज्जाद सुभान राथर ने कहा कि जिन्ना की तस्वीर के साथ-साथ दूसरी तस्वीरों को भी सफाई की वजह से हटाया गया है। उन्होंने सफाई का काम पूरा होने के बाद सभी तस्वीरों को दोबारा अपने स्थान लगाने की बात भी कही है। 

दूसरी तरफ ए.एम.यू. से जिन्ना की तस्वीर को हटाने के लिए आज हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी के बाहर प्रदर्शन किया है। एएमयू सर्किल पर हिंदू युवा वाहिनी के लोगों ने जिन्ना का पुतला फूंका जिसके बाद हिंदूवादी संगठन और एएमयू छात्रों के बीच भिड़ंत भी हुई। हिंदू वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने भारत माता की जय और वंदे मातरम के नारे लगाते हुए एएमयू कैंपस में घुसने की कोशिश की। इसके बाद पुलिस ने उन्हें वहां से हटाने के लिए बल का प्रयोग करना पड़ा। 

दूसरी तरफ अलीगढ़ से बीजेपी सांसद सतीश गौतम ने एक न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा कि एएमयू के वीसी को चिट्ठी लिख कर जिन्ना की तस्वीर को पाकिस्तान भेजने की बात कही है। बीजेपी नेता और योगी सरकार के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के जिन्ना की तस्वीर को हटाने की मांग को बेतुका बताने वाले बतान पर गौतम ने कहा कि ये उनका निजी बयान है जिसका पार्टी से कोई लेना देना नहीं है। वो कुछ भी बोले उनके बयान पर क्या करना है वो संगठन देखेगा।    

जिन्ना की फोटो वाले विवाद को लेकर जमीयत उलेमा हिंद के महासचिव महमूद मदनी ने 2 पहलू रखे हैं। उन्होंने कहा कि तस्वीरों, पोट्रेट, प्रतिमाओं के खिलाफ होने की बात करते हुए कहा कि शख्सियत कोई भी हो उसके फोटो, पोट्रेट नहीं टांगे जाने चाहिए। दूसरा उनका मानना है कि मुस्लिम संस्थानों में ऐसी चीजों को नहीं रखा जाना चाहिए। इसके अलावा मदनी ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन को खुद ही जिन्ना का पोट्रेट हटा देना चाहिए।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top