Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सोशल मीडिया पर वायरल खबर से घबराई सरकार, बोर्ड परीक्षा में कथित धांधली की हो सकती है जांच 

Publish Date: May 02 2018 06:51:51pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश में इन दिनों यूपी बोर्ड की परीक्षाओं में नंबर के खेल को लेकर कथित घोटाले की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। इस वायरल खबर से उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार दबाव में आ गयी है। लिहाजा सरकार मामले की जांच की बात कह रही है। इस मामले को लेकर विपक्षी दलों समेत शैक्षणिक संगठन ने प्रदेश सरकार पर हमला भी बोलना प्रारंभ कर दिया है। 

दरअसल, सोशल मीडिया पर जो पोस्ट शेयर हो रही है, उसमें यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियों और ओएमआर शीट्स में नम्बरों का अंतर बताया जा रहा है। इसमें तथ्यों के साथ ओएमआर शीट और मार्कशीट सोशल मीडिया में वायरल हो रही है। मामले में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने न्यूज 18 से बातचीत में कहा कि अगर मामले में सच्चाई है तो दोषी लोगो के खिलाफ  कार्रवाई करेंगे। हालांकि साथ ही वह यह कहते हैं कि इस तरह की गड़बड़ी हो, ऐसा नहीं लगता है। 

बता दें यूपी की योगी सरकार ने बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बड़े-बड़े दावे किए थे। कहा गया कि 20000 करोड़ के अवैध कारोबार पर लगाम लगी है लेकिन इसके उलट पिछले कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर वायरल खबरों में बोर्ड परीक्षा की कॉपियों और ओएमआर शीट्स में नम्बरों का अंतर बताया जा रहा है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


वेस्टइंडीज दौरे के लिए इंग्लैंड की टेस्ट, वनडे टीम घोषित

लंदन (उत्तम हिन्दू न्यूज): इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने वेस्टइंडीज...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top