Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कॉलेजियम की मीटिंग बेनतीजा, जस्टिस जोसेफ पर नहीं हो पाया फैसला

Publish Date: May 02 2018 08:18:32pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की कलीजियम ने उत्तराखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस केएम जोसेफ के नाम पर फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया। कलीजियम की मीटिंग करीब 50 मिनट तक चली लेकिन उस बैठक में जस्टिस जोसेफ का मामले पर कोई चर्चा नहीं हो पायी। बता दें कि सरकार ने संबंधित फाइल कलीजियम को लौटा दी थी, जिसमें 10 जनवरी को जस्टिस जोसेफ के नाम की सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में प्रमोट के लिए सिफारिश की गई थी।

कलीजियम में सुप्रीम कोर्ट चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस जे चेलामेश्वर, राजन गोगोई, मदान बी लाकुर और कुरियन जोसेफ  शामिल थे। इस मीटिंग में कई मुद्दों समेत जस्टिस केएम जोसेफ के नाम पर फैसला लिया जाना था लेकिन 50 मिनट चली इस बैठक में इस मुद्दे पर फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है। संभावना जताई जा रही है कि भविष्य में होने वाली कलीजियम की मीटिंग में इस मुद्दे पर फैसला लिया जा सकता है। 

आपको बता दें कि जस्टिस जोसेफ  की प्रोन्नति संबंधी कलीजियम की सिफारिश उसके पास पुनर्विचार के लिए लौटा दी थी। सरकार ने कहा कि यह प्रस्ताव शीर्ष अदालत के मापदंड के अनुरूप नहीं है और सुप्रीम कोर्ट में केरल का पर्याप्त प्रतिनिधित्व है। जस्टिस जोसेफ केरल से आते हैं। जसिट्स जोसेफ जुलाई, 2014 से उत्तराखंड हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस हैं। वह इस साल जून में 60 साल के हो जाएंगे। उन्हें 14 अक्टूबर, 2004 को केरल हाई कोर्ट में स्थायी जज नियुक्त किया गया था और उन्होंने 31 जुलाई, 2014 को उत्तराखंड हाई कोर्ट का प्रभार संभाला था। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं  

ग्वांगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top