Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

दयाल सिंह कॉलेज का नाम किसी कीमत पर नहीं बदला जाएगा : प्रकाश जावडेकर

Publish Date: May 02 2018 08:57:53pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : मानव संसाधन विकास (एचआरडी) मंत्री प्रकाश जावडेकर ने साफ किया कि उनका मंत्रालय दयाल सिंह (ईवनिंग) कॉलेज का नाम बदलने की इजाजत नहीं देगा। जावडेकर ने यह भी कहा कि अगर कॉलेज की मैनेजमेंट काउंसिल ने बिना इजाजत ऐसा किया तो उसके खिलाफ  कार्रवाई की जाएगी। 

दरअसल, दयाल सिंह कॉलेज में सुबह और शाम दो पालियों में पढ़ाई होती है। इससे पहले खबर आई थी कि मैनेजमेंट ने ईवनिंग कॉलेज का नाम चुपचाप बदल दिया है और यहां वंदे मातरम दयाल सिंह कॉलेज के बैनर लगाए गए हैं। एचआरडी मंत्री ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा, हमने पहले भी उनसे इस कदम पर दोबारा विचार करने को कहा था। हम कॉलेज का नाम बदलने की इजाजत नहीं देंगे। उन्होंने कहा, अगर दो दयाल सिंह कॉलेज हैं, तो वे इसमें अंतर करने के लिए 'एÓ और 'बीÓ या 'एकÓ और 'दोÓ कह सकते हैं लेकिन वास्तविक नाम नहीं बदल सकता। जावड़ेकर ने कहा, मेरी तरफ संसद में ऐसा नहीं किए जाने संबंधी बयान देने के बावजूद नाम बदलने का कदम उठाने पर मंत्रालय कॉलेज प्रबंधन समिति के खिलाफ कार्रवाई करेगा।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top