Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तेज आंधी और बारिश ने मचाई तबाही, 40 लोगों की मौत 100 से अधिक घायल 

Publish Date: May 03 2018 10:08:35am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): मौसम के बदलते मिजाज के चलते कई राज्यों में भारी तूफान व बारिश हो रही है। तेज आंधी के कारण उत्तरप्रदेश, आगरा और राजस्थान में 40 लोगों की मौत हो गई और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। वहीं, बारिश के चलते उत्तराखंड में यात्रियों को केदारनाथ और सोनप्रयाग में रोका गया।

राजस्थान, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में आए तूफान और बारिश से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है। तेज आंधी की वजह से कई शहरों में दोपहर में ही अंधेरा छा गया था। राजस्थान के अलवर भरतपुर और धौलपुर के कई इलाकों में कच्चे मकान, दर्जनों बिजली के पोल और पेड़ धराशाई हो गए और वाहनों की आपस में टक्कर हो गई। जिसकी चपेट में आने के कारण 13 से अधिक लोगों के मौत की सूचना है। इनमें भरतपुर में एक  कॉलेज का गेट गिरने से तीन युवाओं की दबने से मौत हो गई।  राजस्थान में 24 लोगों की मौत हो गई। बिजनौर में तीन बच्चों की मौत हुई है। बिजली के खंभे उखडऩे व तार टूटने से बिजली आपूर्ति ठप हो गई। करीब चालीस किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चली तेज हवाओं के कारण आम की फसल को काफी नुकसान पहुंचा है। मौसम विभाग ने अगले दो घंटो में मेरठ, मुज़्जफ़रनगर, बिजनौर, संभल, मोदीनगर, गाजिआबाद, अलवर, होडल, मथुरा, हाथरस, आगरा एवं आसपास के क्षेत्रों में गरज के साथ वर्षा होने की चेतावनी जारी की है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top