Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जिलाधिकारी आंधी-तूफान से प्रभावित लोगों को शीघ्र पहुंचाये राहत: योगी

Publish Date: May 03 2018 12:51:25pm

लखनऊ(उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों को आंधी-तूफान और बारिश से प्रभावित लोगों को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। योगी ने आज यहां कहा कि जिलाधिकारी अपने अपने क्षेत्र में आंधी-तूफान और बारिश से हुये नुकसान का आंकलन कर शीघ्र शासन को अवगत कराये। 

उन्होंने कहा कि सम्बन्धित जिलों के अधिकारी आंधी तूफान से प्रभावित लोगों को अविलम्ब मुआवजा प्रदान करें। राहत कार्यों में किसी प्रकार की शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जायगी। गौरतलब है कि कल रात प्रदेश में आंधी -तूफान के कहर से कई लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा तथा इससे फसल को काफी नुकसान होने की सूचना मिल रही है। सहारनपुर से प्राप्त समाचार के अनुसार मण्डल में कल शाम आये आंधी-तूफान से कई स्थानों पर पेड़ उखड़ गये और फसलों को काफी नुकसान हुआ है। मंडल में शाम करीब साढ़े चार बजे जबरदस्त आंधी-तूफान के साथ बारिश आने से लोग अपने घरो में दुबकने को मजबूर हो गये। आंधी एवं बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। लगभग आंधे घंटे तक आंधी तूफान ने शहर में जमकर तबाही मचाई। कई स्थानों पर विशालकाय पेड़ उखड़ गए और टीन शेड, होर्डिग कागज की तरह उड़कर दूर जा गिरे। आंधी के समय अचानक अंधकार छा गया और रात जैसा नजारा हो गया। आंधी में पेड़ उखडऩे से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। इसके अलावा सड़कों पर पेड़ गिरने से यातायात भी प्रभावित रहा।

आंधी के कारण मुजफ्फरनगर, देवबंद, बडगांव, नानौता आदि क्षेत्रो में कई जगह पेड़ टूटकर गिर गए। आंधी-तूफान के बाद आई तेज बारिश के कारण व्यापारियों ने भी अपनी दुकाने समय से पहले बंद कर दी। आंधी और बारिश से हुए नुकसान का जायजा लिया जा रहा है। आंधी के कारण आम की फसल पर बुरा असर पडा है। इसके अलावा सब्जियों की फसल चौपट हो गई। राजधानी लखनऊ में कल रात एक बजे आधी तूफान के साथ तेज बारिश हुई। राजधानी के आसपास क्षेत्र के कई स्थानों पर पेड़ उखडऩे तथा फसल को भारी नुकसान होने की सूचना मिल रही है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top