Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मायावती दलित हितों की विरोधी : पासवान

Publish Date: May 03 2018 04:37:14pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): केन्द्रीय खाद्य और उपभोक्ता मामलों के मंत्री तथा लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अध्यक्ष राम विलास पासवान ने कहा कि केन्द्र सरकार दलितों के अधिकार और उनके हितों के लिए काम रही है जबकि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती उनकी विरोधी हैं। पासवान ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दलितों के हितों के लिए अनेक योजनाएं बनाई हैं। उन्होंने कहा कि अनुसूचित जाति एवं जनजाति के सामाजित एवं आर्थिक सुधार के लिए विभिन्न कार्य योजनाएं चलाई जा रही हैं । उन्होंने कहा कि दलितों एवं पिछडों के हितों के लिए केन्द्र सरकार संकल्पित है ।

उन्होंने कहा कि दलितों के साथ-साथ उच्च वर्ग के गरीबों के हितों को ध्यान में रखकर उन्हें भी 15 प्रतिशत आरक्षण मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि 20 मार्च को उच्चतम न्यायालय द्वारा अनुसूचित जाति और अनुसूचित अत्याचार निवारण अधिनियम के सीआरपी में कुछ बदलाव किया जिसे लेकर भ्रम फैलाया गया और दो अप्रैल को कुछ दलित संगठनों ने भारत बंद का आह्वान किया था । उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने उच्चतम न्यायालय के निर्णय के बाद पुर्नविचार याचिका दायर की जिसपर आज भी सुनवाई होनी है। पासवान ने कहा कि मोदी सरकार दलितों के हितों के लिए बनाये गये कानून को और मजबूत करने का काम किया है । वह किसी भी हालत में उनके कानून को कमजोर नहीं होने देगी । उन्होंने कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती दलित विरोधी हैं। चुनाव के समय उनके एजेंडे को दलित विरोधी बताते हुए कहा कि वह दोहरा मापदण्ड अपनाती हैं । चुनाव के पहले कुछ कहती हैं और बाद में कुछ । मायावती ने दलितों को केवल वोट के रुप में इस्तेमाल किया और संविधान निर्माता बाबा साहब डा. भीमराव आम्बेडकर के नाम का खूब इस्तेमाल किया । 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


भारत ने रचा इतिहास, 10 साल बाद ऑस्ट्रेलिया में पहली बार जीता टेस्ट

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- विश्व की नंबर एक टीम इंडिया ने सा...

देबिना, गुरमीत वैश्विक सम्मेलन में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता गुरमीत चौधरी और अभिनेत्री...

top