Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

यूपी सरकार का अमिताभ बच्चन से कुंभ की ब्रांडिंग कराने पर विचार

Publish Date: May 04 2018 01:05:42pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश सरकार ने तीर्थराज प्रयाग में अगले वर्ष होने वाले कुंभ की ब्रांडिंग को लेकर कवायद शुरू कर दी है। उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक, सरकार इस बात पर विचार कर रही है कि कुंभ की ब्रांडिग बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन से कराई जाए। इसे लेकर उप्र सरकार के प्रचार प्रसार विभाग के अधिकारी जल्द ही अमिताभ बच्चन से मुलाकात कर सकते हैं। 

इलाहाबाद में वर्ष 2019 में होने वाले कुंभ के वैश्विक प्रचार प्रसार की कवायद सरकार ने अभी से शुरू कर दी है। कुंभ के प्रचार प्रसार और उसकी तैयारियों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी नजर बनाए हुए हैं।  सूत्रों के मुताबिक, मोदी के निर्देश पर ही पिछले दिनों विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय पर्यटन सचिव व उप्र के मुख्य सचिव के साथ बैठक की थी। इस बैठक में चर्चा हुई थी कि देश के लगभग सभी छह लाख गावों तथा दुनिया के सभी 192 देशों से पर्यटकों को कुंभ में कैसे बुलाया जाए।

कुंभ की तैयारियों को लेकर इलाहााबाद में मेलाधिकारी विजय किरण आंनद ने भी बताया कि वर्ष 2019 में वाराणसी में होने वाले अप्रवासी भारतीय सम्मेलन में शिरकत करने वाले विदेशी पर्यटकों को विशेष रेलगाड़ी से इलाहाबाद लाया जाएगा और उन्हें विशेष शिविर में ठहराया जाएगा। 

पर्यटन विभाग की कोशिश है कि विदेशों में रहने वाले भारतीयों को कुंभ के लिए आकर्षित किया जाए इसलिए बड़े पैमाने पर व्यापक प्रचार प्रसार के लिए सुपरस्टार अमिताभ बच्चन से इसकी ब्रांडिंग कराए जाने की योजना बनाई गई है। अमिताभ बच्चन से टीवी, रेडियो और सोशल मीडिया पर कुंभ की ब्रांडिंग कराने का इरादा है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top