Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तेज आंधी और बारिश में 3 लोगों की मौत, एक दर्जन घायल

Publish Date: May 04 2018 02:28:55pm

भिण्ड (उत्तम हिन्दू न्यूज)- मध्यप्रदेश के चंबल संभाग के भिण्ड जिले में तेज आंधी और बारिश के चलते 3 लोगों की मौत हो गई और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये। पुलिस के अनुसार कल रात भिंड शहर और आपपास के इलाकें में लगभग डेढ़ घंटे तक तेज हवायें चली और वर्षा भी हुई। इसके कारण शहर के शास्त्री नगर में एक तीन मंजिल के मकान की दीवार पडोस के मकान पर गिर गई, जिससे वह मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया। जिले भर में तेज आंधी के चलने से दो दर्जन से ज्यादा मकान क्षतिग्रस्त हुये हैं जबकि 100 से ज्यादा स्थानों पर टीनशेड उड़ गये और 200 से ज्यादा जगहों पर पेडों के टूटने या उखने की सूचना है। 

जिले के देहात थाना क्षेत्र के कल्याणपुरा गाँव में मकान ढहने से तीन वर्षीय एक अंश परिहार की मौत हो गई और आनंद, विकास, मीरा देवी घायल हो गये। अटेर के प्रेमनगर मजरे में ट्यूबवेल का कमरा ढहने से 72 वर्षीय बैकुंठी जाटव व्यक्ति की मौत हो गई। पावई थाना क्षेत्र के पचोखरा गाँव में पेड के कमरे के ऊपर गिरने से वहाँ सो रहे 50 वर्षीय महेश कटारे की मौत हो गई। आंधी और बारिश के कहर से एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुये हैं, जिन्हें इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। आंधी के दौरान क्षतिग्रस्त हुए ट्रांसफार्मरों और बिजली की लाइनों को सुधारा जा रहा है।

जिला प्रशासन ने अांधी और बारिश से हुई जनहानि, पशुहानि और भवन हानि के कुल 76 प्रकरणों में 32 लाख 5 हजार 300 रुपये की सहायता राशि स्वीकृत की है। जनहानि के भिण्ड में 2 आैर अटेर में 1 प्रकरण में 12 लाख रुपये की सहायता राशि स्वीकृत की गई है जबकि पशुहानि के भिण्ड में 3, अटेर में 2 और मेहगांव में 1 प्रकरण में 2 लाख 19 हजार रुपये स्वीकृत किए गए हैं। इसी प्रकार भवन हानि के भिण्ड में 51, अटेर में 11, मेहगांव में 1 और गोहद में 4 लोगों के लिए 17 लाख 86 हजार 300 रुपये की राशि का प्रकरण तैयार किया गया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, भोजनकाल तक बनाए 66 रन 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए भारत के दूसरे ...

तेजाब पीड़िता के जीवन पर बन रही फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू : दीपिका

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण निर्देशक मेघना गुलजार की अगली फिल्म म...

top