Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोदी ने 'कचरे का शहर' कहकर बेंगलुरू का अपमान किया : राहुल

Publish Date: May 04 2018 02:41:03pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)-  कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'स्वभाविक रूप से झूठा' करार दिया और कहा कि उन्होंने बेंगलुरू को 'कचरे का शहर'(गार्बेज सिटी) कहकर इसका अपमान किया है। राहुल ने ट्वीट किया, "बागों के शहर और भारत के गौरव बेंगलुरू को 'कचरे का शहर' कहना उसका अपमान है।" राहुल ने इस ट्वीट के साथ कांग्रेसनीत संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(संप्रग) सरकार और भाजपा की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के बीच शहरी विकास के लिए आवंटित राशि की तुलना करते हुए जानकारी भी संलग्न की है।

मोदी ने गुरुवार को बेंगलुरू के बाहरी हिस्से कंगेरी में सिद्धारमैया सरकार पर सिलिकॉन वैली को एक 'पाप की घाटी (सिन वैली)' और बेंगलुरू को एक 'अपराध की राजधानी' में बदलने का आरोप लगाया था। बेंगलुरू की ख्याति हालांकि विश्व में बगीचों के शहर के रूप में है। मोदी ने कहा कि राज्य सरकार ने इसे 'कचरे का शहर' बना दिया है, क्योंकि सरकार को यहां की मूलभूत सुविधाओं की फिक्र नहीं है।

राहुल ने अपने ट्वीट में कहा, "झूठ का पुलिंदा खड़ा करना आपके लिए स्वाभाविक है, लेकिन आपको शहरों का निर्माण करना काफी कठिन लगता है। आकड़े आपके झूठ को उजागर करते हैं।" राहुल द्वारा संलग्न केंद्रीय शहरी विकास मंत्रालय के श्रोत से पता चलता है कि कांग्रेसनीत संप्रग सरकार ने मोदी सरकार की तुलना में कर्नाटक के शहरों के लिए 1100 प्रतिशत ज्यादा धन आवंटित किए थे। आकड़े के अनुसार, "कांग्रेस ने शहरी आधारभूत संरचना के लिए 6,570 करोड़ रुपये जारी किए थे, वहीं भाजपा ने इसके लिए 598 करोड़ रुपये की राशि जारी की है।"
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top