Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बिटक्वाइन प्रकरण- पालडिया की भी हुई धरपकड़

Publish Date: May 04 2018 06:38:13pm

गांधीनगर(उत्तम हिन्दू न्यूज): गुजरात के सनसनीखेज बिटक्वाइन लूट और अपरहण प्रकरण में पुलिस ने एक एसपी और इंस्पेक्टर की धरपकड़ के बाद कथित मुख्य षडयंत्रकर्ता किरीट पालडिया को पकड़ कर इसकी गुत्थी सुलझाने का दावा किया है।

गत फरवरी माह में सूरत के बिल्डर शैलेश भट्ट को अगवा कर उनसे करोड़ों की बिटक्वाइन जबरन ले लेने से जुड़े इस मामले की जांच कर रही सीआईडी-क्राइम की विशेष जांच दल के प्रमुख और डीआईजी दीपांकर त्रिवेदी ने आज बताया कि पालडिया से लगातार तीन दिन तक पूछताछ के बाद कल उन्हें विधिवत गिरफ्तार किया गया था। इस मामले में पालडिया ने 9 करोड़ 45 लाख 12 हजार रूपये कीमत के करीब 176 बिटक्वाइन की हेराफरी की थी। इसमें से 15 प्रतिशत रकम अमरेली के एस पी जगदीश पटेल, पी आई अनंत पटेल और अन्य संलिप्त पुलिसकर्मियों के बीच और इतनी ही रकम वकील केतन पटेल समेत अन्य को बांटी गयी थी।

उन्होंने बताया कि इस मामले में अन्य लोगों की संलिप्तता की भी जांच की जा रही है। ज्ञातव्य है कि श्री भट्ट ने आरोप लगाया था कि उनके पूर्व कारोबारी सहयोगी रहे पालडिया के षडयंत्र पर अमरेली पुलिस की स्थानीय अपराध शाखा यानी एलसीबी के पीआई अनंत पटेल और अन्य नौ पुलिसकर्मियों ने उन्हें अगवा कर बिटक्वाइन जबरन हस्तांतरित करवा लिये थे। त्रिवेदी ने बताया कि इस मामले में एक अन्य प्रकार की आभाषी मुद्रा में भी लेन देन हुई है। अमरेली के एसपी और एलसीबी पीआई और वकील केतन पटेल को को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है। भट्ट ने इस मामले में पूर्व विधायक नलिन कोटडिय़ा पर भी आरोप लगाये थे। हालांकि अब तक उनकी धरपकड़ नहीं हुई है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : टीम इंडिया मुश्किल में, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने चटकाए 5 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): रोमांच और स्लेजिंग से भरपूर दूसरे ...

मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top