Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

इटावा में गलत इंजेक्शन से बालिका की मृत्यु, 16 झोलाछाप गिरफ्तार

Publish Date: May 04 2018 06:51:48pm

इटावा(उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश में इटावा के बकेवर क्षेत्र में झोलाछाप डाक्टर द्वारा इंजेक्शन लगाने के बाद बालिका की मृत्यु के बाद अभियान चलाकर आज 16 झोलाछापों को गिरफ्तार किया गया और अभी धरपकड़ जारी है। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार त्रिपाठी ने आज यहां बताया कि गत मंगलवार की रात बकेवर इलाके के अहेरीपुर में झोलाछाप डाक्टर द्वारा दो वर्षीय बीमार मासूम बालिका को गलत इन्जेक्शन लगा दिया गया था, जिससे उसकी मृत्यु हो गयी थी। इस मामले में डाक्टर के खिलाफ बकेवर थाने में मामला दर्ज कराया गया था। उन्होंने बताया कि इस घटना को जिलाधिकारी ने भी गंभीरता से लिया और उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को झोलाछाप डाक्टरों के विरुद्ध अभियान चलाने के निर्देश दिए थे। इसी क्रम में सीएमओ ने गठित की गई टीमों ने पुलिस के साथ बकेवर और लखना क्षेत्र में झोलाछाप डाक्टरों के विरुद्ध सघन अभियान चलाया। इस अभियान में 16 झोलाछाप डाक्टरों को गिरफ्तार किया गया है। 
उन्होंने बताया कि राकेश कुमार,रविकांत कुशवाह,सुरेंद्र प्रताप सिंह,राजेश कुमार,सोहेल अंसारी,रविंद्र सिंह,संजीव सिंह,सत्यवीर सिंह,धीरेंद्र सिंह,ज्योति शंकर,रामशंकर,सुकेंद्र सरकार,नसीम,रमेश चंद्र,दिलीप कुमार और संजीव कुमार को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पकड़े गये किसी झोलाछाप के पास चिकित्सा करने की कोई वैधानिक डिग्री नहीं मिली। इस लिए सभी के खिलाफ धारा 420 और भारतीय चिकित्सा अधिनियम की धारा 15/बी के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की गई। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top