Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

निकाय चुनावों को लेकर यथास्थिति बरकरार, अगली सुनवाई 8 मई को

Publish Date: May 04 2018 07:06:12pm

नैनीताल(उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तराखंड में निकाय चुनावों को लेकर यथास्थिति बरकरार है। उच्च न्यायालय ने आज सरकार को चुनाव की तैयारी प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा। हालांकि न्यायालय ने अंतिम अधिसूचना जारी करने पर लगी रोक नहीं हटायी है। 

न्यायमूर्ति सुधांशु धूलिया की पीठ ने कुछ निकायों के परिसीमन की संवैधानिक चुनौती के मामले में सरकार से जवाब दाखिल करने को कहा है। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में निकाय चुनाव का मामला लम्बे समय से चर्चा का विषय बना हुआ है। पहले निकायों के परिसीमन में आपत्ति को लेकर कानूनी लड़ाई लम्बी चली। अब निर्वाचन आयोग द्वारा सरकार पर चुनाव न कराने व चुनाव टालने के आरोप को लेकर उच्च न्यायालय में मामला लंबित है। साथ ही कुछ निकायों के परिसीमन को संवैधानिक रूप से चुनौती दी गयी है।

न्यायालय में इस मामले में पिछले कई दिनों से लम्बी सुनवाई चल रही है। आज माना जा रहा था कि अदालत कुछ बड़ा फैसला जारी कर देगा लेकिन सुनवाई के बाद न्यायमूर्ति सुधांशु धूलिया की पीठ ने सरकार को कहा कि वह प्रदेश में निकाय चुनावों की तैयारी को पूरी तरह से अंतिम रूप दे सकती है लेकिन फिलहाल अधिसूचना जारी नहीं कर सकती है। पीठ ने अधिसूचना जारी करने पर रोक लगायी है। इसके साथ ही पीठ ने सरकार को कोटद्वार, तिलवाड़ा समेत तीन निकायों के परिसीमन के मामले में जवाब दाखिल करने को कहा है। इस मामले में अगली सुनवाई 8 मई को होगी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top