Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आज से किसी सदन के सदस्य नहीं रहेंगे अखिलेश यादव, 17 साल बाद हो रहा है ऐसा 

Publish Date: May 05 2018 12:00:47pm

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): समाजवादी पार्टी (एसपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की विधान परिषद की सदस्यता शनिवार रात के बाद खत्म हो जाएगी। अखिलेश यादव ने साल 2000 में कन्नौज से अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था। 17 साल में पहली बार ऐसा होगा जब वह किसी भी सदन के सदस्य नहीं होंगे। 

उत्तर प्रदेश की विधान परिषद में 5 मई को पूर्व मुख्यमंत्री का कार्यकाल खत्म हो रहा है अब वह एक आम राजनीतिक कार्यकर्ता रह जाएंगे। अखिलेश के साथ 11 अन्य सदस्यों का कार्यकाल भी आज समाप्त हो रहा है। 

अखिलेश यादव ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि 2019 में वह कन्नौज से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे यानी अगले 1 साल तक अखिलेश किसी भी सदन के सदस्य नहीं रहेंगे। 2019 में वह पत्नी डिंपल की सीट से चुनाव लड़ेंगे। दूसरी ओर उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट के उपचुनाव को लेकर बढ़ती गहमागहमी के बीच राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के उपाध्यक्ष जयन्त चौधरी ने शनिवार को समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top