Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मिजोरम में पहला मेडिकल कॉलेज अगस्त में खुलेगा

Publish Date: May 05 2018 01:32:03pm

इम्फाल (उत्तम हिन्दू न्यूज):  मिजोरम में पहला मेडिकल कॉलेज अगस्त महीने में खुलने जा रहा है। मिजोरम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल कॉलेज ऑफ रिसर्च के निदेशक एल.फिमेट ने शनिवार को आईएएनएस को बताया कि यह कॉलेज फलकॉन में स्थित है और यहां भारतीय मेडिकल परिषद (एमसीआई) के निर्देश के अनुरूप सभी तरह का जरूरी बुनियादी ढांचा मुहैया कराया गया है।

उन्होंने कहा, एमसीआई ने कॉलेज की स्थापना के लिए अनुमति पत्र की अनुशंसा की है। मिजोरम के मुख्यमंत्री लाल थनहॉला ने राज्य में मेडिकल में दाखिला लेने के इच्छुक छात्रों की बढ़ रही संख्या को ध्यान में रखते हुए संस्थान के गठन की शुरुआत की।

फिमेट ने कहा, मिजोरम को इम्फाल में रीजनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में हर साल सिर्फ 10 सीटें मिलती रही हैं। यह सेंट्रल कॉलेज है। मिजोरम के मेडिकल में प्रवेश के इच्छुक छात्रों के लिए देश के अन्य मेडिकल कॉलेजों में सीट मिलना लगभग नामुमकिन था। 

शुरुआत में कॉलेज की क्षमता 100 छात्रों की होगी। कॉलेज की 85 फीसदी सीटें मिजोरम के छात्रों के लिए आरक्षित रखी गई है। फिमेट इससे पहले लगभग छह वर्षो तक रिम्स के निदेशक रहे। वह रिम्स में फॉरेंसिक साइंसेज के प्रमुख के पद पर भी रहे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top