Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नूरपुर और कैराना उपचुनाव को लेकर SP-RLD के बीच समझौता

Publish Date: May 05 2018 03:32:34pm

मेरठ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश केे कैराना और नूरपुर में होने वाले उपचुनाव को लेकर विपक्ष, भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के खिलाफ एकजुट होता नजर आ रहा है। बीते शुक्रवार को अखिलेश यादव और जयंत चौधरी की बैठक में कैराना और नूरपुर उपचुनाव को लेकर सहमति बनी। लगे हाथ दोनों सीटों के लिए संयुक्त प्रत्याशियों की घोषणा भी कर दी गयी। इसी कड़ी में कैरान सीट पर आरएलडी प्रत्याशी पूर्व सांसद तबस्सुम हसन होंगी। वहीं नूरपुर सीट से सपा ने नईमुल हसन को चुनाव मैदान में उतारा गया है। 

आरएलडी और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर समझौता हो गया है और उपचुनाव में सीटें भी बंट गई हैं। कैराना लोकसभा उपचुनाव में सपा अपना प्रत्याशी उतारेगी और राष्ट्रीय लोकदल के हिस्से में नूरपुर विधानसभा सीट आ सकती है। बता दें कि अखिलेश यादव से मिलने जब जयंत चौधरी उनके घर पहुंचे तभी इस बात के कयास लगने शुरू हो गए थे कि इस उपचुनाव में दोनों के बीच कोई न कोई समझौता होने जा रहा है। 

दोनों के बीच बातचीत में उपचुनाव के साथ ही 2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर भी विचार-विमर्श हुआ है। सपा व रालोद के सूत्रों ने वाताज़् को सकारात्मक बताया है। सपा का इस सीट से प्रत्याशी उतारने का तर्क है कि 2014 के चुनाव में इस सीट से पार्टी के प्रत्याशी दूसरे नंबर पर रहे थे। माना जा रहा है कि इस उपचुनाव में भी बसपा का समर्थन उसके साथ है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

यूपी में 'केदारनाथ' के खिलाफ मामला दर्ज

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में बॉ...

top