Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

श्रीनगर मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढ़ेर, सुरक्षा बल की गाड़ी की चपेट में आने से एक नागरिक की मौत 

Publish Date: May 05 2018 06:43:53pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : श्रीनगर में मुठभेड़ और संघर्ष के दौरान शनिवार को तीन आंतकवादियों साथ ही साथ एक नागरिक की भी मौत हो गयी। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने संवाददाताओं से कहा कि चटबाल क्षेत्र के गासी मोहल्ला इलाके में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ के दौरान सभी तीन छिपे आतंकवादी मार गिराया गया है। पुलिस और सीआरपीएफ समेत सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की उपस्थिति के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद इलाके को घेर लिया था।

पुलिस का दावा है कि आतंकवादी लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) आतंकवादी संगठन से संबद्ध थे। अधिकारी ने कहा, उनकी पहचान की जा रही है। सफा कदल में स्थानीयों लोगों के संघर्ष में मारे गए व्यक्ति की पहचान आदिल अहमद यादू के रूप में की गई है। स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि सफा कदल में मुठभेड़ स्थल के पास सुरक्षाबलों के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़प के दौरान केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के एक वाहन ने आदिल अहमद यादू को कुचल दिया।

हालांकि, सीआरपीएफ पीआरओ राकेश यादव ने वाहन से शख्स के कुचलने की घटना से इनकार किया। यादव ने आईएएनएस से कहा, क्षेत्र में सीआरपीएफ का कोई वाहन नहीं था और सभी आरोप निराधार हैं। स्थानीय लोगों और पुलिस ने बताया कि दुर्घटना में यादू गंभीर रूप से घायल हो गया और उन्हें पास के एस.एम.एच.एस अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक अधिकारी घायल हुआ, जबकि संघर्ष कवर करते हुए तीन फोटो-पत्रकारों को भी चोट आई।

स्कूलों और कॉलेजों में पढ़ाई बंद कर दी गई है, साथ ही बाजार और अन्य व्यवसाय बंद की जा चुकी हैं। श्रीनगर जिले में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं और फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड कनेक्शन की गति को कम कर दिया गया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top