Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

प्रतापगढ जिला मुख्यालय इमारत में आग,नेटवर्क ठप्प

Publish Date: May 06 2018 10:38:07am

प्रतापगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज)- उत्तरप्रदेश में प्रतापगढ़ जिला मुख्यालय की तीन मंजिला इमारत में आग लगने से उपकरण जल जाने से नेटवर्क ठप्प हो गया जिससे आवश्यक सेवाएं बंद हो गई। विभाग के टी डी एम डी पी शर्मा ने बताया कि कल लगी आग से एक्सचेंज का ट्रांसमिशन एवं स्विच रूम पूरी तरह जल गया है। एक्सचेंज के दाेबारा चालू होने में हफ्ते से दस दिन का समय लग सकता है और जब तक नुकसान का पूरा आंकलन नहीं हो जाता तब तक साफ तौर पर कुछ कहना सम्भव नही है। आग बुझाने के दौरान तीन फायर कर्मी सहित चार लोग घायल हो गये थे। 

उन्होंने बताया कि आग के कारण क्षेत्र के दो लाख मोबाइल फोन बंद हो गये है और सरकारी सीयूजीजी नम्बरों से सम्पर्क टूट गया है। इसी के साथ नेटवर्क गायब होने से कई बैंक एवं सरकारी दफ्तरों का कामकाज बंद गया है। कम्प्टूर के सर्वर फेल हो जाने से करोड़ों का लेनदेन प्रभावित हुआ है। बैंको के एटीएम सेवा प्रभावित हुयी है। जिले के डिजिटल व्यापार को झटका लगा है। उन्होंने बताया कि एक्सचेंज में शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी पहले दमकल की तीन गाड़ियां लगाई गई और इनसे आग पर काबू नहीं कर पाने पर आस पास के जिलों से तीन और गाड़ियां मंगाई गई। साढ़े छह घण्टे की मशक्कत के बाद शाम को आग पर काबू पाया जा सका। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top