Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कश्मीर में सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों की झड़प में नाबालिग की मौत

Publish Date: May 06 2018 02:34:35pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू कश्मीर के शोपियां जिले में आज सुबह शुरू हुई मुठभेड़ के विरोध में सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों को लाठी चार्ज, आंसू गैस के गोले और गोलियां चलानी पड़ीं जिसमें एक नाबालिग की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गए।
 
शोपियां जिले के गांव बड़िगाम इमाम साहिब में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों की मुठभेड़ के दौरान आस-पास के कई गांवों से सैंकड़ों प्रदर्शनकारी सड़कों पर उतर आये। मुठभेड़ स्थल के निकट उत्तेजित भीड़ ने अग्निशमन तथा आपात सेवा विभाग के दो वाहनों में आग लगा दी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रदर्शनकारी जब मुठभेड़ स्थल की ओर बढ़ रहे थे तो वहां पहले से तैनात सुरक्षा बलों ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उन्हें रोकने का प्रयास किया। प्रदर्शनकारियों ने जब पथराव शुरु कर दिया तो सुरक्षा बलों को उन्हें तितर-बितर करने के लिए पहले उनपर लाठीचार्ज करना पड़ा तथा इसके बाद आंसू गैस के गोले छोड़े गये। सुरक्षा बलों ने उनपर पैलेट गन का भी इस्तेमाल किया। 

सुरक्षा बलों की कार्रवाई में कई प्रदर्शनकारी घायल हो गये जिन्हें विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया। घायलों में पुलवामा के रहमो निवासी 17 वर्षीय आसिफ अहमद मीर को गंभीर हालत में श्रीनगर अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गौरतलब है कि इस मुठभेड़ में हिज्बुल मुजाहिद्दीन का एक शीर्ष कमांडर समेत पांच आतंकवादी मारे गए। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top