Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

हरियाणा SSC-JE परीक्षा में ब्रह्मणों पर पूछे गए अपमानजनक प्रश्न, आयोग ने दी सफाई 

Publish Date: May 06 2018 04:09:08pm

चंडीगढ़ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : हरियाणा की मनोहर सरकार एक बार फिर से विवादों में फंसती दिख रही है। विगत 10 अप्रैल को हुए हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमिशन के जेई (जूनियर इंजिनियर) के एग्जाम्स को लेकर एक नए तरह का विवाद पैदा हो गया है। दरअसल, उक्त परीक्षा में ब्राह्मणों से संबंधित ऐसे सवाल पूछे गए, जिसकी जानकारी के बाद ब्राह्मण समाज में भारी आक्रोश बताया जा रहा है। आरोप है कि इस परीक्षा में ब्राह्मणों पर एक ऐसा सवाल पूछा गया जो उनके लिए अपमानजनक है। 

विगत दिनों सोशल मीडिया पर जेई एग्जाम के 75वें सवाल का स्क्रीनशॉट वायरल होने लगा, जिसपर हरियाणा में विपक्षी पार्टियों की तीखी प्रतिक्रियाएं आने लगीं है। सवाल था-नीचे दिए गए 4 विकल्पों में से किसे बुरा शगुन नहीं माना जाता है? विकल्प थे-खाली घड़ा, ईंधन से भरा डिब्बा, काले ब्राह्मण से मुलाकात और ब्राह्मण लड़की का दिखना। हालांकि इस मामले पर हरियाणा एसएससी ने सवाल को विदड्रॉ कर लिया और समाज से माफी मांग लिया है लेकिन राजनीतिक गलियारे में इस मामले को लेकर आरोप-प्रत्यारोप का दौर प्रारंभ हो गया है। 

मामले पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने हरियाणा एसएससी और मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की आलोचना करते हुए इसे शमज़्नाक बताया है। इसकी आलोचना करते हुए आम आदमी पाटीज़् की हरियाणा इकाई के प्रमुख नवीन जयहिंद ने ब्राह्मणों से बीजेपी के बॉयकॉट की अपील की। पाटीज़् का कहना है कि प्रदेश सरकार ने ऐसा कर ब्राह्मण समाज के प्रति अनादर की भावना का प्रदशज़्न किया है, खासतौर से लड़कियों के सम्मान को लेकर। जयहिंद ने कहा, खट्टर को सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी चाहिए और हरियाणा एसएससी के अध्यक्ष को पद से हटाया जाना चाहिए। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


वर्ल्ड टूर फाइनल्स: पीवी सिंधू की इंतानोन पर रोमांचक जीत, फाइनल में बनाई जगह

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने अपनी शानदार फार्म जारी...

हर्षवर्धन राणे 'जंगल बुक' रोमांच के साथ मनाएंगे जन्मदिन

भोपाल (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता हर्षवर्धन राणे ने रविवार को अपने जन्मदिन के लिए विशेष ...

top