Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कांग्रेस ने दलितों को नजरअंदाज किया और आंबेडकर का अपमान किया: मोदी

Publish Date: May 06 2018 05:04:41pm

चित्रदुर्ग (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को 'दलितों के हितों को नजरअंदाज करने के लिए' कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि 'पार्टी ने भारत के संविधान के रचियता बी.आर. आंबेडकर का भी अपमान किया।' बेंगलुरू से 200 किलोमीटर उत्तर पश्चिम में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस ने आंबेडकर का अपमान किया, उन्हें कभी नहीं स्वीकारा। कांग्रेस के पास उनके लिए कभी भी समय नहीं था।

मोदी ने हिंदी में 45 मिनट का भाषण दिया जिसका साथ-साथ कन्नड़ में अनुवाद किया गया। उन्होंने कहा, "एक दलित नेता रामनाथ कोविंद को देश का राष्ट्रपति नियुक्त किया गया। इससे कांग्रेस असहजता हो गई। उन्होंने कहा, देश के सबसे शीर्ष पद पर गरीब और साधारण पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखने वाले व्यक्ति के कब्जे को देखकर कांग्रेस को असहजता हुई। इसलिए अब कांग्रेस दलित समुदाय के नाम पर लोगों को गुमराह कर रही है।

मोदी ने कांग्रेस पर भ्रष्ट होने का आरोप लगाते हुए कहा, कांग्रेस को दलितों की परवाह नहीं है। उसे दलित नही डील (सौदों) की चिंता रहती है। मोदी ने कहा कि पार्टी ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और अपनी पार्टी के दिग्गज नेता एस. निजलिंगप्पा का भी अपमान किया। उनका 'अपराध केवल इतना था कि उन्होंने नेहरू की गलत नीतियों के खिलाफ' सवाल उठाया था। 

उन्होंने कहा, इस जमीन के गर्वित नेता निजलिंगप्पा का अपमान परिवार (कांग्रेस) द्वारा किया गया क्योंकि उन्होंने नेहरू की नीतियों पर सवाल उठाने का बड़ा अपराध किया था। मोदी ने टीपू जयंती का संदर्भ देते हुए कहा कि सत्तारूढ़ कांग्रेस 'वोट बैंक की राजनीति' के लिए सुलतानों की जयंती मनाने में लगी है। 

टीपू जयंती को राज्य समारोह के रूप में मनाया जाता है। 18वीं सदी की चित्रदुर्ग राजवंश की महिला ओनेक ओबव्वा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, दुख की बात है कि कांग्रेस इन बहादुर पुरुषों और महिलाओं को भूलकर सुल्तानों की जयंती मना रही है। ओबव्वा ने मैसूर सल्तनत के राजा हैदर अली के खिलाफ लड़ाई लड़ी थी।

भाजपानीत केंद्र सरकार को 'संवेदनशील सरकार' करार देते हुए मोदी ने कहा कि उनकी पार्टी ने हमेशा अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति के कल्याण की चिंता की है। उन्होंने कहा, यह वक्त कर्नाटक से कांग्रेस को अंतिम विदाई देने का है, जो लोगों के कल्याण को लेकर चिंतित नहीं है। कर्नाटक में 12 मई को चुनाव होंगे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top