Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

देश के सबसे अमीर मंदिर को अब ASI नहीं करेगा टेक ओवर  

Publish Date: May 06 2018 08:48:37pm

तिरुपति (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आर्कियोलॉजिकल सर्वे ऑफ  इंडिया (एएसआई) ने बाला जी तिरुपति मंदिर की देखरेख करने से मना कर दिया है। दरसअल एएसआई ने वह पत्र वापस ले लिया है जिसमें उसने तिरूमला में भगवान वेंकटेश्वर मंदिर को टेक ओवर करने की बात कही थी। खबर के मुताबिक तिरुमला तिरुपति देवसथमा (टीटीडी) के एग्जीक्यूटिव ऑफिसर अनिल कुमार सिंघल को लिखे पत्र में एएसआई सुप्रीटेंडेंट आर श्रीलक्ष्मी ने कहा कि उन्हें मुख्यालय की तरफ से संवाद प्राप्त हुआ है। उन्हें यह जांच करने के लिए कहा गया है, जिसमें कहा गया है कि तिरुमला श्राइन और तिरुमला में इसके सभी मंदिर की प्राचीन और ऐतिहासिक मंदिरों की तरह ही देखरेख की जाएगी।

उन्होंने कहा इसलिए आपसे अनुरोध है कि टीटीडी के अंतर्गत आने वाले आसपास के मंदिरों पर जानकारी प्रदान करें और सूचना एकत्र करने और तस्वीरें लेने के लिए आपके पास आने वाले एएसआई अधिकारियों के साथ सहयोग करें। इस पत्र के बाद उन्होंने एक पत्र भेजा जिसमें लिखा था कि पहले वाला पत्र अनजाने में लिखा गया था और उसे खारिज कर दिया।

जैसे ही यह पत्र मिला, राज्य सरकार ने इसका विरोध किया था। इसके अलावा आरोप लगाया था कि केंद्र सीधा मंदिरों को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहा है। राज्य के उपमुख्यमंत्री के ई कृष्णमूर्ति ने कहा कि भक्तों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए तिरुमला मंदिर पर किसी भी निर्णय को लिया जाना चाहिए।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: तीसरे दिन का खेल खत्म, आस्ट्रेलिया ने बनाई 175 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने भारत के खिलाफ जारी दूसरे टेस्ट मैच क...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top