Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

चुनाव आयोग का दावा, कर्नाटक विधानसभा चुनाव अभियान के दौरान करोड़ों की नकदी और गिफ्ट किया जप्त 

Publish Date: May 06 2018 09:00:28pm

बैंगलूर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कर्नाटक विधानसभा चुनाव में नजऱ रखने के लिए चुनाव आयोग की ओर से नियुक्त किए गए निगरानी दलों ने राज्य में 120 करोड़ रुपये से ज्यादा नकइ, गहने और गिफ्ट के रूप में बांटे जाने वाले सामानों को जब्त किया है। इस मामले में एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 67.26 करोड़ रूपये से ज्यादा का नकट, 23.36 करोड़ रुपये की शराब, 43.17 करोड़ रुपये के गहने और 18.57 करोड़ रुपये के प्रेशर कुकर, साड़ी, सिलाई मशीन, गुटखा, लैपटॉप और वाहन समेत अन्य सामान जब्त किए गए।

अधिकारी ने बताया कि कुल 152.78 करोड़ रूपये की जब्ती हुई जिसमें 32.54 करोड़ रुपये का कैश जांच के बाद सही पाए जाने पर छोड़ दिया गया। कर्नाटक विधानसभा के लिए चुनावों की घोषणा के बाद आधिकारिक आंकड़े के मुताबिक 39.80 लाख रुपये के नशीले पदार्थ भी जब्त किए गए। ये ज़ब्ती निगरानी दल के साथ-साथ पुलिस और आयकर ने विभाग ने मिलकर की है। कालाधन और लोगों को लुभाने के लिए बांटे जाने वाले सामानों के इस्तेमाल पर रोक लगाने के लिए चुनाव आयोग ने राज्य में इन दलों को तैनात किया है। आपको बता दें कि राज्य में 12 मई को चुनाव है ओर 15 मई को विधानसभा चुनाव का परिणाम सार्वजनिक किया जाएगा। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 : बेस प्राइस से 46 गुणा महंगा बिका ये खिलाड़ी, क्रिकेट के लिए छोड़ दी थी नौकरी

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): वरुण चक्रवर्ती ने सभी को हैरान कर...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top