Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

इन 13 राज्यों में मौसम बरपा सकता है कहर, अलर्ट जारी, हरियाणा में स्कूल बंद

Publish Date: May 07 2018 09:45:27am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के 13 राज्यों में आंधी-तूफान, बारिश व ओलावृष्टि होने की आशंका है़। इसके लिए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है।   गृह मंत्रालय के अनुसार असम, मेघालय , नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा के कुछ स्थानों पर सोमवार को भारी बारिश हो सकती है। जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर भी गरज-बरज के साथ बारिश हो सकती है।
  
वहीं हरियाणा के दूर दराज इलाकों में सात और आठ मई को आंधी-तूफान आने की मौसम विभाग की चेतावनी के बाद राज्य सरकार ने सभी निजी और सरकारी स्कूल बंद रखने का फैसला किया है। राज्य शिक्षा मंत्री राम बिलास शर्मा ने बताया कि मौसम विभाग की चेतावनी के बाद सात और आठ मई को स्कूल बंद रखने का फैसला किया गया। 

रविवार को 15 मिनट चली तेज हवाओं से लोगों में खौफ का माहौल देखने को मिला।रविवार को आई आंधी में बांदा में बिजली गिरने से एक किसान की मौत हो गई जबकि फतेहपुर में पेड़ गिरने से एक महिला की मौत हो गई। वहीं, मैनपुरी जिले के बरनाहल क्षेत्र में आंधी के दौरान पेड़ गिरने से उसके नीचे दबकर इकहरा निवासी बालिका की मौत हो गई। 

आपको बता दें कि बुधवार देर रात आए आंधी तूफान में 149 लोगों की मौत हो गई थी। 400 से ज्यादा पशु भी मारे गए थे। 132 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आए तूफान में सबसे ज्यादा मौतें यूपी के आगरा में हुई है, जहां से 50 से ज्यादा लोगों के मरने की खबर है।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top