Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कश्मीर में शिक्षण संस्थान बंद, परीक्षाएं स्थगित

Publish Date: May 07 2018 11:38:22am

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज)- जम्मू कश्मीर में शोपियां मुठभेड़ के विरोध में अलगाववादी नेताओं की हड़ताल के आह्वान के बाद घाटी के सभी शैक्षणिक संस्थान एहतियातन बंद रहे और आज होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया। यह निर्णय मंडल प्रशासन ने घाटी की कल की परिस्थितियों को देखते हुए लिया है। कश्मीर विश्वविद्यालय, इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नालॉजी में भी कक्षाओं पर रोक लगाकर आज होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया है। कश्मीर विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने कहा कि सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया और परीक्षाओं नयी तारीखों का घोषणा बाद में की जाएगी।इस घोषणा के पीछे कोई कारण नहीं दिया गया है। शोपियां जिले में सुरक्षाबलों और आतंकवादियों की मुठभेड़ में पांच आतंकवादियों और सुरक्षाबल और प्रदर्शनकारियों की झड़प में पांच प्रदर्शनकारियों की मौत के बाद कश्मीर के मौजूदा हालात को इसकी वजह माना जा रहा है। 

मुठभेड़ में मारे गये पांच आतंकवादियों में से एक डॉ. मोहम्मद रफी भट आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन से जुड़ने से पहले कश्मीर विश्वविद्यालय में सहायक प्रोफेसर के रूप में कार्यरत था। कश्मीर विश्वविद्यालय में शनिवार को भट के लापता होने के बाद छात्रों ने व्यापक प्रदर्शन किया था। इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नालॉजी के प्रवक्ता ने कहा है कि आज विश्वविद्यालय में कक्षाएं नहीं लगेगी। आज होने वाली सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा की नयी तारीखों की घोषणा अलग से की जाएगी। सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज मौलवी उमर फारुक और मोहम्मद यासीन मलिक के संयुक्त प्रतिरोधक नेतृत्व (जेआरएल) ने आज हड़ताल का आह्वान किया था। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top