Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

महाभियोगः नायडू के फैसले के खिलाफ कांग्रेस के दो सांसदों ने खटखटाया SC का दरवाजा

Publish Date: May 07 2018 12:04:58pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव राज्यसभा के सभापति द्वारा खारिज किए जाने के बाद कांग्रेस के दो राज्यसभा सांसदों प्रताप सिंह बाजवा और अमि याज्ञनिक ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू द्वारा महाभियोग के नोटिस रद्द करने के बाद कांग्रेस सांसदों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की है और याचिका में कहा कि महाभियोग के नोटिस को रद्द करना मनमाना और गैरकानूनी है।

इस मामले को कपिल सिब्बल समेत कई अन्य वकीलों ने जस्टिस चेलमेश्वर की कोर्ट में उठाया। जस्टिस चेलमेश्वर ने इस मामले में कपिल सिब्बल और प्रशांत भूषण से कहा है कि अगर याचिका का नंबर नहीं आता है तो वह चीफ जस्टिस के पास जा सकते हैं। लेकिन वकीलों का कहना है कि यह मामला चीफ जस्टिस से जुड़ा हो तो वह उनके पास मामला लेकर नहीं जा सकते हैं।

आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ कांग्रेस समेत 7 राजनीतिक पार्टियां राज्यसभा में महाभियोग का प्रस्ताव लेकर आई थीं, जिसे उप राष्ट्रपति व राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू ने खारिज कर दिया था। वेंकैया नायडू ने कहा था कि चीफ जस्टिस के खिलाफ लाया गया ये महाभियोग ना ही उचित है और ना ही अपेक्षित है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top