Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

PMO के सवाल पर मौसम विभाग का जवाब, कहा-हमने हरियाणा को स्कूल बंद करने को नहीं कहा  

Publish Date: May 07 2018 02:45:50pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : आंधी-तूफान को लेकर हरियाणा एवं चंडीगढ के विद्यालयों को बंद किए जाने का मामला तूल पकडऩे लगा है। इस मामले में अब प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ)ने मौसम विभाग से जवाब तलब किया है। पीएमओ ने पूछा है कि आखिर इस प्रकार की एडवाइजरी किस आधार पर जारी किया गया। आपको बता दें कि आंधी-तूफान और तेज बारिश की आशंका के मद्देनजर हरियाणा सरकार एवं चंडीगढ प्रशासन ने दो दिन के लिए सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। 

अलर्ट के बाद बाद प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने मौसम विभाग से इस बारे में जानकारी मांगी है। पीएमओ ने पूछा कि आखिर किस तरह से हरियाणा सरकार को एडवाइजरी दी गई है कि स्कूल बंद करने पड़ रहे हैं। पीएमओ के सवाल पर मौसम विभाग ने हैरान करने वाला जवाब दिया है। मौसम विभाग का कहना है कि उनकी तरफ से हरियाणा सरकार को ऐसी कोई एडवाइजरी जारी नहीं की गई है कि स्कूल बंद कर दिए जाए।

मौसम विभाग के (डीडीजीएम) देवेंद्र प्रधान का कहना है कि हरियाणा सरकार को स्कूल बंद करने के लिए कोई एडवाइजरी नहीं दी गई थी। उनका कहना है कि अगले 24 घंटे में दिल्ली-एनसीआर में आंधी-तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। जबकि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के चलते तेज बारिश के साथ ओले पड़ सकते हैं।

दरअसल, भयंकर तूफान और बारिश की आशंकाओं के बीच हरियाणा सरकार ने सोमवार और मंगलवार को प्रदेश के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों की छुट्टियां घोषित कर दी हैं। राज्य के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने इसकी पुष्टि की है। हरियाणा के करीब 350 प्राइवेट औ 575 सरकारी स्कूलों को 2 दिनों तक बंद रखने का आदेश दिया गया है। इस मामले को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय ने हरियाणा सरकार एवं मौसम विभाग से सवाल पूछा है कि आखिर इस प्रकार की कार्रवाई के लिए उनके पास मुकम्मल आधार क्या है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top