Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कश्मीर के कुछ इलाकों में कर्फ्यू जैसी पाबंदियां

Publish Date: May 07 2018 04:18:09pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू-कश्मीर में अलगाववादियों के हड़ताल के आह्वान काे देखते हुए श्रीनगर के पुराने शहर और सिविल लाइंस के कुछ इलाकों सहित पुराने इलाके में आज भी कर्फ्यू जैसी पाबंदियां जारी रहीं। किसी प्रकार के प्रदर्शन को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर हुर्रियत कांफ्रेंस (एचसी) के उदारवादी धड़े के अध्यक्ष मिरवाइज मौलवी उमर फारुक के मजबूत गढ़ जामिया मस्जिद के सभी दरवाजें लगातार दूसरे दिन बंद रहें। 

पुलिस के मुताबिक कानून और व्यवस्था बनाये रखने के लिए एम आर गंज, खानयार, सफा कदल, रैनवारी और नौहट्टा थाना क्षेत्रों में आज सुबह से आपराधिक प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी गयी है। इसी तरह पुराने शहर के क्रालखुर्द और सिविल लाइंस के मैसुमा के कुछ इलाकों में भी पाबंदियां लगायीं गई हैं। 

जामिया मस्जिद की ओर जाने वाले सभी सड़कों को कंटीले तारों से घेर कर तथा बख्तरबंद वाहनों को खड़ा करके बंद कर दिया गया है। जामिया मार्केट तथा आस पास के इलाकों में बड़ी संख्या में सुरक्षा बलों तथा पुलिस के जवान तैनात हैं। नल्लाहमार सड़क वीरान पड़ा हुआ है तथा पांबदियों को लागू करने के लिए सड़क पर केवल बुलैट प्रूफ जैकेट पहने सुरक्षा बल और पुलिस के जवान स्वचालित हथियारों तथा लाठियों के साथ जगह-जगह तैनात हैं। 

नल्लाहमार के दोनों ओर के निवासियों ने आराेप लगाया कि सुरक्षा बल के जवान उन्हें बाहर निकलने की इजाजत नहीं दे रहे हैं। स्थानीय दुकानदारों को दुकान खाेलने तथा बाहर से आकर दूध और सब्जी बेचनेवालों को शहर में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी जा रही है। 

खानयार, रैनवारी और मल्खा में भी इसी प्रकार की पाबंदियां लागू हैं। लोगों को हालांकि रैनवारी स्थित जवाहर लाल नेहरु मेमोरियल अस्पताल की ओर जाने की इजाजत दी जा रही है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top