Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कठुआ गैंगरेप मामले की सुनवाई अब पठानकोट में होगी 

Publish Date: May 07 2018 04:35:44pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सुप्रीम कोर्ट ने कठुआ गैंगरेप मामले की सुनवाई को आज पंजाब ट्रांसफर कर दिया। अब इस मामले की सुनवाई पठानकोट में होगी। सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर सरकार को कहा है कि वह मामले की सुनवाई के लिए पठानकोट में लोक अभियोजक की नियुक्ति करे। यही नहीं इस मामले की जांच के लिए शीर्ष अदालत ने सीबीआई के हस्तक्षेप से साफ इनकार कर दिया है। कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि मामले की सुनवाई रोज होगी। इस मामले की अगली सुनवाई अब 9 जुलाई को होनी है। बता दें कि जम्मू के कठुआ में एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप कर उसकी हत्या कर दी गई थी। इस मामले को लेकर देश भर में काफी बवाल मचा था। यहां तक कि अंतरराष्ट्रीय मीडिया में इसकी आलोचना की थी।

कोर्ट ने कठुआ गैंगरेप की सुनवाई पठानकोट करने का फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने हालांकि कठुआ गैंगरेप की जांच सीबीआई को सौंपने के आग्रह से जुड़ी विभिन्न याचिकाओं को खारिज कर दिया। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अगुवाई वाली पीठ ने सुनवाई के बाद यह फैसला दिया। गौरतलब है कि आठ वर्षीय बच्ची, 10 जनवरी को जम्मू क्षेत्र में कठुआ के निकट गांव में अपने घर के पास से लापता हो गई थी। एक सप्ताह बाद उसी इलाके में बच्ची का शव मिला था। शीर्ष अदालत ने पिछली सुनवाई में सख्त चेतावनी देते हुए कहा था कि हमारी असल चिंता मामले की निष्पक्ष सुनवाई को लेकर है और यदि इसमें जरा-सी भी कमी पाई गई तो इस मामले को जम्मू-कश्मीर की स्थानीय अदालत से बाहर स्थानांतरित कर दिया जाएगा। 

बच्ची के पिता ने अपने परिवार, परिवार के एक मित्र और अपनी वकील की सुरक्षा के प्रति चिंता व्यक्त करते हुए शीर्ष अदालत में याचिका दायर की थी। इसके बाद, न्यायालय ने इन पुलिस और सरकार को सभी को समुचित सुरक्षा प्रदान करने का आदेश दिया था। इस बीच, सांझी राम सहित दो आरोपियों ने सारे मामले की सीबीआई से जांच कराने और इसकी सुनवाई जम्मू में ही कराने के लिए अलग से याचिका दायर की थी।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हुई अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, हेडफोन की जगह निकला नट-बोल्ट

मुंबई(उत्तम हिन्दू न्यूज)- बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री सोनाक्ष...

top