Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लालू की बेटी मीसा हवाला मामले में अदालत में हाजिर

Publish Date: May 07 2018 05:51:44pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की बेटी मीसा भारती और उसके पति शैलेस कुमार 8000 करोड़ रुपये के धनशोधन निवारक कानून मामले में पटियाला हाउस अदालत में आज हाजिर हुए। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दोनों के खिलाफ कारोबारी सुरेन्द्र जैन और वीरेन्द्र जैन की फर्जी कंपनी के जरिए धन शोधन निवारक कानून के तहत मामला दर्ज किया हुआ है। केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार ने मामले में एक अन्य आरोपी संतोष झा को पेश करने का वारंट जारी करते हुए अगली सुनवाई चार जून तय की है।

प्रवर्तन निदेशालय ने सुश्री भारती और उनके पति पर काले धन को फर्जी कंपनी के जरिये सफेद करने का आरोप लगाया है। विशेष अदालत ने आरोपी कारोबारियों को दो-दो लाख रुपये के निजी मुचलके पर जनवरी में जमानत दी थी। विशेष जज ने इस मामले में सुश्री भारती और उनके पति को इस शर्त पर जमानत दी हुई है कि वह अदालत की अनुमति के बिना देश से बाहर नहीं जायेंगे। अभियोजन पक्ष की दलीलें सुनने के बाद श्री कुमार ने अन्य आरोपी संतोष झा के खिलाफ पेशी वारंट जारी करने का आदेश पारित किया तथा अगली सुनवाई के लिए चार जून की तारीख मुकर्रर की।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 287 रनों का लक्ष्य, शमी ने झटके 6 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर खेले जा रहे दूसरे...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top