Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

नकली कॉल करके लोगों से करोड़ो की ठगी करने वाला नाइजीरियाइ सरगना गिरफ्तार

Publish Date: May 07 2018 05:53:06pm

बदायूं (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए नकली कॉल कर लोगों से करोड़ों रुपये ऐठने वाले गैंग के नाईजीरियाइ सरगना को गिरफ्तार किया है। इसके साथ कुछ देसी लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है। यह युवक नाइजीरिया का रहने वाला है। नाइजीरियन युवक के साथ एक गुलफाम नाम के देसी शख्स को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। ये लोग इन्टरनेशनल गैंग बनाकर फेक कॉल करके लोगों से रूपये ऐठने का काम करते थे और उनके खातों से लाखों रूपये मिनटों में साफ कर देते थे। 

इस गैंग के नाइजीरियाइ सरगना ने चौकाने वाले तथ्यों का खुलासा किया है। उसने पुलिस को बताया कि उसके कई साथी दिल्ली तथा अन्य राज्यों में फैले हुए हैं। हैरानी की बात यह है इस विदेशी युवक का कई साल पहले वीजा भी समाप्त हो चुका है। पुलिस ने इनके पास से आधार कार्ड, फोन, लैपटॉप, वीजा आदि महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं। पुलिस के अलावा आईबी और एलआईयू भी इस युवक से पूछताछ कर रही हैं। यह युवक लोगों को ठग कर एक महीने में लगभग एक करोड़ से ऊपर तक कमाई करता था। पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कहीं इनका हाथ हवाला या आतंकी संगठनों से तो नहीं है। फिलहाल पुलिस इनसे पूछताछ कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, भोजनकाल तक बनाए 66 रन 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए भारत के दूसरे ...

'सिम्बा' ब्लॉकबस्टर होगी : दीपिका

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का कहना है कि उनके पति रणवीर सिंह की ...

top