Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटक चुनाव में बंटने आए 43 करोड़ के जेवरात, 62 करोड़ के टीवी, फ्रिज जब्त

Publish Date: May 07 2018 07:42:02pm

बेंगलुरु (उत्तम हिन्दू न्यूज): कर्नाटक विधानसभा के चुनाव प्रचार खत्म होने का समय ज्यों ज्यों नजदीक आ रहा है आचार संहिता का उललंघन करने वालों पर शिंकजा कसता जा रहा है। राज्य चुनाव आयोग ने अबतक 200 करोड़ रुपये से अधिक का जेवरात, इलेक्ट्रॉनिक सामान, बड़ी मात्रा में शराब के साथ नगदी भी जब्त की है। विधान सभा चुनाव के लिए मतदान 12 मई को होना है जिसमें अब सिर्फ चार दिन बचे हैं। राज्य में चुनाव आयोग और आयकर विभाग की सख्ती से 200 करोड़ रुपये से अधिक का सामान जिसमें भारी मात्रा में शराब, घरेलू उपकरण के अलावा स्वर्ण आभूषण तथा नगदी शामिल है।

इसका इस्तेमाल मतदाताओं को अपने पक्ष में वोट डालने के लिए किया जाना था।आयोग की निगरानी दलों औैर पुलिस ने आचार संहिता के सख्ती से क्रियान्वयन के बीच 75. 94 करोड रुपये नगद बरामद किये। इस राशि में से आयकर की जांच टीम द्वारा बरामद की गयी 21.47 करोड़ रुपये की राशि शामिल है। मुख्य चुनाव अधिकारी संजीव कुमार ने संवाददाताओं को बताया कि सीमा शुल्क विभाग द्वारा शराब की कुल 517,859 लीटर खेप बरामद की गयी, जिनकी कीमत 23.98 करोड रुपये आंकी गयी है। 


बरामद घरेलू उपकरणों के अलावा 62.46 करोड रुपये कीमत के इलेक्ट्रॉनिक सामान भी हैं। इन्हें मतदाताओं के बीच बांटा जाना था। इसके अतिरिक्त सोने और चांदी के गहने भी मिले हैं जिनकी कीमत 43.25 करोड रुपये है। चुनाव आयोग संबंधित चुनाव क्षेत्रों से मिले 152 मामलों में 20 लोगों को निष्कासित कर दिया है। अब तक 38,456 मामलों में गैरजमानती वारंट पर अमल हुआ।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top