Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

समान अंकों से मैट्रिक की परीक्षा पास कर सुर्खियां बटोर रहे हैं पिता-पुत्र

Publish Date: May 07 2018 08:44:01pm

भुवनेश्वर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : ओडिशा में एक पिता-पुत्र आजकल सुर्खियां बटोर रहे हैं। दरअसल, दोनों ने इक_े मैट्रिक की परीक्षा दी थी। इसमें सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि पिता-पुत्र की इस जोड़ी को समान अंक प्रप्त हुए हैं। मामला ओडि़शा के बालासोर जिले का है। आपको बता दें कि यह जिला ओडिशा का तटवर्ती जिला है। यहां एक पिता-पुत्र की जोड़ी ने समान अंक के साथ मैट्रिक की परीक्षा पास की है। पिता-पुत्र खुले विद्यालय से मैट्रिक परीक्षा में बैठे थे। जिसके परिणाम सोमवार को घोषित किए गए।

बालासोर जिले के वरिष्ट भाजपा नेता 58 वर्षीय अरुण कुमार बेज अपने पिता की मौत के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी लेकिन लालसा थी कि कम से कम मैट्रिक पास हो जाएं। इसलिए उन्होंने इस बार ओडिशा के ओपेन स्कूल परीक्षा में भाग लिया और 60 प्रतिशत अंक प्राप्त कर परीक्षा पास कर गए। उन्होंने सातवीं में पढ़ाई छोड़ दी थी। इसी साल उनका 30 वर्षीय पुत्र कुमार विश्वजित बेज भी मैट्रिक की परीक्षा में भाग लिया और वह भी 342 अंक के साथ मैट्रिक की परीक्षा पास कर गया। 

बाप-बेटे दोनों को समान अंक मिले हैं। बेज परिवार इस उपलब्धि से बेहद खुश है। पिता अरुण कुमार ने बताया कि उनके परिवार में यही दोनों नौन मैट्रिक थे। अब उन दोनों ने भी मैट्रिक की परीक्षा पास कर ली है। अब दोनों खुश हैं। कम से कम उन्होंने मैट्रिक की परीक्षा तो पास कर ली। इस उपलब्धि के बाद अरुण कुमार बेज ने बताया कि यदि उन्हें 2019 में विधानसभा का टिकट मिल जाता है तो वे शिक्षा वाले कॉलम में मैट्रिक पास लिख सकते हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि इस बार के ओडि़शा विधानसभा चुनाव में पार्टी उन्हें जरूर टिकट देगी। 

दोनों पिता पुत्र आगे की पढ़ाई के लिए अब इग्नू में नामांकन कराना चाहते हैं। उन्होंने बताया कि उच्च शिक्षा के लिए नामांकन करना चाहता हूं। मैं चुनाव हार सकता हूं, लेकिन अब मैं शैक्षिक उपलब्धि के बिना मुझे टिकट से बंचित नहीं किया जा सकता है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top