Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जम्मू-कश्मीरः पत्थरबाजों ने पर्यटकों को बनाया निशाना, एक की मौत

Publish Date: May 08 2018 09:36:44am

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जम्मू-कश्मीर में अब पत्थरबाज पर्यटकों को निशाना बनाने लगे है। श्रीनगर-गुलमर्ग रोड पर नरबाल के नजदीक प्रदर्शनकारियों के पथराव में चेन्नई से वहां घूमने गए 22 साल के एक पर्यटक की मौत हो गई। मृतक की पहचान चेन्नई निवासी राजवली के बेटे तिरुमणि के रूप में हुई है। वह सोमवार सुबह करीब 10 बजे परिवार के साथ एक गाड़ी पर गुलमर्ग घूमने के लिए निकले थे, तभी वहां सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच झड़प शुरू हो गई। 

इस झड़प के दौरान लोगों ने पथराव शुरू कर दिया, जिसमें तिरुमणि गंभीर रूप से घायल हो गये। उन्हें इलाज के लिए तुंरत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन देर शाम उन्होंने दम तोड़ दिया। राज्य में हुई अपनी तरह की इस पहली घटना के बाद मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने अस्पताल जाकर मृतक के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें शांत्वना दिया। परिवार से मिलने के बाद कहा सीएम महबूबा ने कहा, यह बहुत ही दुखद है, मेरा सिर शर्म से झुक गया है। 

वहीं इस पथराव में हंडवाड़ा की रहने वाली 19 साल की सबरीना भी गंभीर रूप से घायल हुई है। उसे भी पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है। जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की तरफ चलाए जा रहे ऑपरेशन ऑल आउट के बीच घाटी में स्थानीय लोगों के विरोध प्रदशज़्न भी उग्र होते दिखे हैं। पिछले दिनों ऐसे ही एक विरोध प्रदर्शन के दौरान लोगों ने एक स्कूल बस पर पथराव कर दिया था, जिसमें दो बच्चे भी घायल हुए थे। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

'नोटबुक' खूबसूरत और रंगीन प्रेम कहानी है : जहीर इकबाल

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): फिल्म 'नोटबुक' के साथ हिंदी फिल्म उद्योग में कदम रख रह...

top