Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा-2019 में नरेन्द्र मोदी नहीं मैं बनूंगा प्रधानमंत्री

Publish Date: May 08 2018 11:56:05am

बैंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 आम चुनाव की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि अगर मेरी पार्टी को बहुमत मिलता है तो मैं प्रधानमंत्री बनूंगा। उन्होंने यह भी कहा कि मेरा विशेषण सही साबित होगा और नरेन्द्र मोदी दुवारा प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। मंगलवार को राहुल गांधी ने कर्नाटक में कहा कि अगर 2019 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर आती है तो मैं प्रधानमंत्री बन सकता हूं। राहुल गांधी ने कहा कि 2019 में बीजेपी सरकार नहीं बनाएगी और ना ही नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे। कर्नाटक में लोगों से बात करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि आप लोग अभी मेरे बयान पर हसेंगे लेकिन 2019 में बीजेपी सरकार नहीं बनाएगी। उन्होंने कहा कि आज विपक्ष एक है, यही कारण है कि बीजेपी के लिए 2019 में मुश्किल होगी।

जब राहुल गांधी से प्रधानमंत्री पद के लिए सवाल पूछा गया, तो उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी सत्ता में आती है तो क्यों नहीं। उन्होंने कहा कि अगर 2019 में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनती है तो वह पीएम बन सकते हैं। राहुल ने कहा कि जब विचारधारा की लड़ाई होती है तो सभी को एक साथ आना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर आज तीन पार्टियां एक साथ हो जाती हैं तो बीजेपी को पांच सीट भी नहीं मिलेंगी। राहुल ने कहा कि जहां पर बीजेपी और कांग्रेस का सीधा मुकाबला होगा वहां पर ही प्रमुख राजनीतिक लड़ाई होगी।

कांग्रेस अध्यक्ष बोले कि कुछ राज्यों में हम अपनी रणनीति पर काम करते हैं तो शायद ही कांग्रेस को 2014 जैसे नतीजे देखने को मिले। उन्होंने कहा कि आप देखिएगा कि 2019 में मेरा राजनीतिक विश्लेषण सही साबित होगा और नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। राहुल ने इस दौरान कर्नाटक में टिकट बंटवारे पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में महिलाओं को काफी कम टिकट दिया गया है, मैं और ज्यादा महिलाओं को टिकट देना चाहता था लेकिन हम सिर्फ 15 को ही टिकट दे पाए। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top