Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

2019 के चुनाव बाद प्रधानमंत्री बन सकता हूं : राहुल

Publish Date: May 08 2018 04:28:19pm

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज)- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को कहा कि अगर कांग्रेस 2019 लोकसभा चुनाव के बाद सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरती है तो मैं प्रधानमंत्री बन सकता हूं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब दोबारा प्रधानमंत्री नहीं बन पाएंगे। उन्होंने यहां एक सवाल के जवाब में कहा, "यह निर्भर करेगा..यह इस बात पर निर्भर करता है कि कांग्रेस कितना अच्छा प्रदर्शन करती है। मेरा मतलब..यदि कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरती है, तो यह हो पाएगा।" यह दूसरी बार है, जब राहुल ने अगले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के बहुमत पाने की स्थिति में प्रधानमंत्री बनने की अपनी इच्छा व्यक्त की है। पिछले वर्ष सितंबर में, बर्कले में विद्यार्थियों के साथ बातचीत में उन्होंने कहा था कि वह प्रधानमंत्री बनने के लिए 'पूरी तरह तैयार' हैं। यह बयान इस संदर्भ में काफी महत्व रखता है, जब भाजपा और कांग्रेस दोनों से समान दूरी चाहने वाले दल तीसरे मोर्चे या संघीय मोर्चे के लिए काम कर रहे हैं, जो राहुल गांधी के नेतृत्व में काम नहीं करना चाहता।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव इस संबंध में पहले ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम(द्रमुक) के एम.के. स्टालिन से मिल चुके हैं। 'क्या मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनेंगे' के सवाल पर राहुल ने कहा, "मैं पूरी तरह से सहमत हूं कि मोदी प्रधानमंत्री नहीं बनने वाले हैं..मैं इसे उनके चेहरे पर देख सकता हूं.. वह इस बात को जानते हैं।" राहुल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, "वह पहले पार्टी उपाध्यक्ष के तौर पर और अब अध्यक्ष के तौर पर चुनावों में कांग्रेस की बुरी हार के लिए जिम्मेदार हैं। चुनाव दर चुनाव, वह लगातार चुनावों में कांग्रेस के लिए हार के कारण बनते जा रहे हैं।" उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का नाम इतिहास में पार्टी अध्यक्ष के तौर पर सबसे ज्यादा चुनाव हारने वाले नेता के रूप में लिखा जाएगा। पात्रा ने कहा, "प्रधानमंत्री राहुल के बारे में सही बोलते हैं, यह चुनाव 'नामदार' और 'कामदार' के बीच का चुनाव है।"

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


अंतर-राष्ट्रीय खिलाडी सचिन रत्ती और उनके भाई गगन रत्ती ने कोच जयदीप कोहली के खिलाफ दी पुलिस कंप्लेंट 

सोशल मीडिया पर परिवार को बदनाम करने का लगाया आरोप, अगर मुझे और मेरी पत...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top