Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उपचुनाव के लिए भाजपा के उम्मीदवार घोषित, कैराना से हुकुम सिंह की बेटी मृंगांका लड़ेगी चुनाव 

Publish Date: May 08 2018 05:06:54pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कैराना लोकसभा सीट के साथ ही साथ झारखंड, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश की एक-एक विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारजीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। लोकसभा सीट कैराना से सांसद हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह मैदान में होंगी वहीं चार राज्यों में होने वाले विधानसभा सीटों में झारखंड के गोमिया से माधव लाल सिंह, उत्तराखंड के थराली से मुन्नी देवी, उत्तर प्रदेश के नूरपुर से अवनी सिंह और पश्चिम बंगाल के माहेशतला से सुजीत घोष को चुनाव में उतारा गया है। 

बता दें कि चुनाव आयोग ने पिछले दिनों उत्तर प्रदेश की कैराना सहित चार लोकसभा सीटों और विभिन्न राज्यों की दस विधानसभा सीटों पर 28 मई को मतदान और 31 मई को मतगणना करने की घोषणा की थी। कैराना लोकसभा सीट पर बीजेपी ने स्वर्गीय हुकुम सिंह की बेटी मृगांका सिंह को प्रत्याशी बनाया है। कैराना में बीजेपी के हुकुम सिंह के निधन के बाद ये सीट खाली हुई है। जबकि नूरपुर विधानसभा सीट से स्वर्गीय लोकेंद्र सिंह की पत्नी अवनी सिंह चुनावी मैदान में होंगी।

चूंकि ये चुनाव बीजेपी, कांग्रेस सहित सभी क्षेत्रीय पार्टियों के लिए सेमीफाइनल होगा। बता दें उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के बीच सीटों का बंटवारा पहले ही हो चुका है। पिछले दिनों राष्ट्रीय लोकदल ने अपने पूर्व सांसद  तबस्सुम हसन को कैराना से मैदान में उतारा है। वहीं, नूरपुर सीट से सपा ने नईमुल हसन को चुनावी मैदान में उतारने की घोषणा की है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


वर्ल्ड टूर फाइनल्स: पीवी सिंधू की इंतानोन पर रोमांचक जीत, फाइनल में बनाई जगह

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधू ने अपनी शानदार फार्म जारी...

हिना खान ने शेयर किया पहली एडल्ट फिल्म का एक्सीरियेंस

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर टीवी स्टार हिना खान ग्लैमरेस लुक को लेकर अकसर चर्चा में ...

top