Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जिन्ना पर इस भारतीय प्रधानमंत्री ने किया था 13 साल की उम्र में हमला

Publish Date: May 09 2018 11:44:51am

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): पाकिस्तान के राष्ट्रपति मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में जमकर विवाद हो रहा है। वहीं इन सब विवादों के बीच भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पत्रकारों के साथ जिन्ना को लेकर एक ऐसा किस्सा शेयर किया, जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया।  

एक कार्यकर्म में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए मनमोहन सिंह ने अपने बचपन का एक वाक्या शेयर करते हुए बताया कि मुझे हॉकी खेलने का काफी शौक था। जब वो 13 साल के थे तब पहली बार जिन्ना से मिले थे। वो लाहौर में जिन्ना के घर के पास रहा करते थे। हॉकी का मैदान जिन्ना के घर के पास था। जब वो हॉकी खेला करते थे तो जिन्ना अक्सर अपने घर के बाहर खड़े होकर देखा करते थे। एक दिन जब मैं खेल रहा था तो जिन्हा एक जगह खड़े होकर हमें देख रहे थे तभी मैंने हॉकी स्टिक से बॉल मारी जो सीधे जिन्ना को जाकर लगी, लेकिन जिन्हा को ज्यादा चोट नहीं आई। ये किस्सा सुनाने के बाद कार्यक्रम का महौल काफी मजेदार हो गया, तभी एक पत्रकार ने मनमोहन से मजाकिया अंदाज में कहा कि यह जिन्ना पर पहला हमला था और आपको इसका बखान करते हुए क्रेडिट लेना चाहिए और मनमोहन सिंह मुस्कराने लगे। 

बता दें कि मनमोहन सिंह का जन्म 1932 में पंजाब प्रांत के गाह बेगल गांव में हुआ था जो अब पाकिस्तान में पड़ता है। देश विभाजन के बाद उनका परिवार (अमृतसर) भारत आ गया। जन्मतिथि के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बीते वर्ष बताया था कि मेरी जन्मतिथि 26 सितम्बर इसलिए मानी जाती है कि स्कूल के रिकार्ड में यही तिथि दर्ज है।

Image result for मोहम्मद अली जिन्ना

Image result for manmohan singh playing hockey

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

MeToo: साजिद खान को IFTDA का बड़ा झटका, 1 साल के लिए किया सस्पेंड

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): यौन उत्पीड़न के आरोप से घिरे सा...

top