Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

केंद्र के खिलाफ देश के 57 संगठन चलाएंगे 'पोल खोल-हल्ला बोल' अभियान

Publish Date: May 09 2018 12:21:44pm

लखनऊ(उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के तमाम मजदूर, किसान, छात्र और महिला समेत करीब 57 राजनैतिक और सामाजिक संगठन मोदी सरकार के चार साल पूरे होने पर 'पोल खोल-हल्ला बोल' अभियान चलाएंगे। 16 से 22 मई तक चलते वाले इस अभियान के तहत संगठन जनता के बीच जाकर मोदी सरकार के कथित मजदूर विरोधी, जनविरोधी व विभाजनकारी नीतियों का पदार्फाश करेंगे।
 
इसका निर्णय की मंगलवार को हुई सीआईटीयू, उत्तर प्रदेश किसान सभा, अखिल भारतीय किसान महासभा, राष्ट्रवादी छात्र कांग्रेस, महिला फेडरेशन और राष्ट्रवादी महिला कांग्रेस समेत करीब 57 संगठनों के प्रतिनिधियों की बैठक लिया गया। बैठक में वक्ताओं ने कहा कि मोदी सरकार 'अच्छे दिन आएंगे' का वादा करके सरकार में आई थी। इन चार सालों में आम जनता के तो अच्छे दिन नहीं आए मगर कारपारेट सेक्टर के अच्छे दिन आ गए हैं। पूरे प्रदेश में श्रम कानूनों का पालन नहीं हो रहा है। किसान कर्ज में डूबे हुए हैं। बेरोजगारी बढ़ रही है। महंगाई चरम पर है। कानून व्यवस्था की हालत बहुत खराब है। समाज में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण तेज करने की कोशिश हो रही है। सीटू के नेता प्रेमनाथ राय ने आईपीएन को बताया कि बैठक में तय किया गया कि मोदी सरकार के खिलाफ 'पोल खोल-हल्ला बोल' अभियान चलाया जाएगा। अभियान के तहत 16 से 22 मई 2018 तक सभी जिलों में नुक्कड़ सभा, गांव बैठक, पर्चा वितरण, दीवाल लेखन आदि के माध्यम से मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ जनता में व्यापक प्रचार किया जाएगा। फिर 23 मई को जिला मुख्यालय, तहसील मुख्यालय, ब्लाक मुख्यालय पर धरना, प्रदर्शन, जुलूस आदि के रूप में ज्यादा से ज्यादा जनता को मोबलाइजेशन किया जाएगा। इसके लिए राज्य स्तर पर पर्चा तैयार कर जिलों में बड़े पैमाने पर वितरित करने का निर्णय लिया गया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top