Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

योग से घातक बीमारियों पर पाया जा सकता काबू :रामदेव

Publish Date: May 09 2018 01:14:06pm

बिहारशरीफ (उत्तम हिन्दू न्यूज)- योग गुरू बाबा रामदेव ने निरोग जिंदगी जीने के लिए प्रतिदिन योग करने की सलाह देते हुए आज कहा कि योग से घातक बीमारियों पर काबू पाया जा सकता है। योग गुरू ने आज नालंदा जिले के दीपनगर में प्रात: हजारों लोगों को योग अभ्यास कराया। उन्होंने लोगों को योग कराते समय इसके महत्व की जानकारी दी। बाबा रामदेव योग की महत्ता को गिनाते हुए कहा कि योग करने से मनुष्य के मन में अच्छे विचार आते हैं। इसलिए हर मनुष्य को प्रतिदिन योग करना चाहिए। वर्तमान समय की जीवन शैली के कारण लोगों को बीमारियों ने घेर लिया है। इसलिए बीमारियों से बचने का एक मात्र उपाय योगासन है।

बाबा रामदेव ने कहा कि योग से मधुमेह, कैंसर जैसी जटिल बीमारियों के साथ ही मोटापा समेत अन्य बीमारियों से छुटकारा पाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को योग के 12 आसान रोज करने चाहिए। उन्होंने कहा कि योग को दिनचर्या का हिस्सा बनाएंगे तब ही बीमारियों से छुटकारा मिलेगा। योग गुरू ने लोगों को शीर्षासन, पदासन, नौकासन, पवन मुक्त आसन, दंड आसन, प्राणायाम, मंडूक आसन, शशक आसन, योग मुद्रा आसन, गोमुख आसन, कपाल भांती, चक्रदंड आदि योग की क्रियाएं कराई। इस अवसर पर सांसद कौशलेन्द्र ने कहा कि स्वामी बाबा रामदेव ने योग-विज्ञान को बहुत ऊंचाइया दी है और योग को पूरे विश्व में स्थापित किया है। बाबा ने पतंजलि के माध्यम से जो संस्कार के बीज बिहार में रखे हैं, उनका प्रतिफल नालंदा जिले के लोगों को होगा। विकास की एक नई शुरुआत होगी। बाबा रामदेव देश की जनता को जागरूक करने का सराहनीय कार्य कर रहे हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top