Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कैराना लोकसभा उपचुनाव में विपक्षी वोटों के ध्रुवीकरण के लिए कांग्रेस नहीं उतारेगा अपना उम्मीदवार

Publish Date: May 09 2018 03:19:15pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : उत्तर प्रदेश के कैराना सीट पर लोकसभा उपचुनाव में विपक्षी मतों के घ्रुवीकरण को लेकर कांग्रेस पार्टी ने नई रणनीति बनाई है। इस रणनीति के तहत कांग्रेस यहां अपना उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है। पार्टी ने भारतीय जनात पार्टी (बीजेपी) को हराने और विपक्षी मतों के बिखराव को रोकने के लिए इस प्रकार का निर्णय लिया है। राज्य में होने वाले उपचुनाव के लिए 28 मई को वोट डाले जाएंगे। 

बता दें कि यूपी में बीजेपी के खिलाफ विपक्ष ने संयुक्त रूप से उम्मीदवार उतारा है। कैराना लोकसभा उपचुनाव में राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) की प्रत्याशी तबस्सुम हसन को समाजवादी पार्टी ने समर्थन देना तय किया है, तो अखिलेश यादव ने नूरपुर विधानसभा क्षेत्र से उपचुनाव में नईमुल हसन को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है। गौरतलब है कि रालोद के टिकट पर सपा की मदद से कैराना लोकसभा उपचुनाव लडऩे जा रहीं तबस्सुम बेगम 6 मई को सपा से ही रालोद में शामिल हो गयीं थी।

2014 के लोकसभा चुनाव में कैराना सीट पर हुकुम सिंह को पांच लाख 65 हजार वोट मिले थे जबकि उनके प्रतिद्वन्दी सपा के नाहिद हसन को तीन लाख तीस हजार वोट मिले थे। नूरपुर विधानसभा सीट पर 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लोकेंद्र सिंह को 79 हजार वोट प्राप्त हुये थे, जबकि सपा के नईमुल हसन को 66 हजार 436 वोट मिले थे। कैराना लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद हुकुम सिंह के निधन के बाद और नूरपुर विधानसभा सीट लोकेंद्र सिंह के निधन के बाद खाली हुई थी।

कैराना और नूरपूर में होने वाले दोनों उपचुनाव के नतीजे सत्तारूढ़ पार्टी और विपक्ष के लिये काफी महत्वपूर्ण होंगे। रालोद के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के बीच चार मई की बैठक के बाद आपसी सहमति बनी कि आने वाले उपचुनाव में दोनों पार्टियां संयुक्त रूप से उप चुनाव के मैदान में उतरें। भाजपा ने कैराना से हुकुम सिंह की बेटी को टिकट दिया है।  

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

मेरी पत्नी जो भी करती है, उसमें अपना 100 फीसदी देती हैं : रणवीर

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता रणवीर सिंह का कहना है कि उन्हें अपनी पत्नी दीपिका पादु...

top