Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बाल-बाल बचे गोएयर के 100 यात्री, रनवे पर आ गया था चार्टर प्लेन

Publish Date: May 09 2018 04:21:33pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : पिछले हफ्ते इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर गोएयर का यात्री विमान बाल-बाल बच गया। दरअसल, विमान जैसे ही लैंड किया पायलट को सामने एक निजी चार्टर विमान दिखा। हालांकि आनन-फानन में चार्टर प्लेन को रनवे से हटा लिया गया और बड़ी दुघर्टना होते-होते बच गयी। इस घटना का खुलासा इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के अधिकारी के द्वारा किया गया है। 

बाल-बाल बचने वाले उक्त विमान में कम से कम 100 यात्री सवार थे। इस घटना पर नागरिक उड्डयन महानिदेशालय की समिति जांच कर रही है। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि गोएयर पायलट ने लैडिंग के दौरान रनवे पर निजी चार्टर विमान को देखकर किसी तरह विमान को बचाने की कोशिश की। हालांकि जैसे ही हवाई अड्डे के प्रबंधन को इस बात की जानकारी मिली आनन-फानन में चार्टर विमान को रनवे से हटवा दिया गया। 

इस मामले में वायुयान यातायात प्रबंधन एवं हवाई अड्डे के अधिकारियों ने गोएयर के पायलट पर वायु निर्देशों के पालन ना करने का आरोप लगाया है। इधर एयरलाइन ने कहा कि नागरिक उड्डयन महानिदेशालय घटना की जांच कर रहा है, इसके बाद ही किसी नतीजे पर पहुंचा जा सकता है। दिल्ली एयर ट्रैफिक कंट्रोल के अधिकारियों के मुताबिक, 3 मई को गोएयर फ्लाइट की संख्या जी 8124 लैडिंग की तैयारी कर रहा था। उन्हें रनवे संख्या 10 के लिए मंजूरी दे दी गई थी। उसी बीच रनवे पर एक चार्टर प्लेन आ गया। इसकी जांच चल रही है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं  

ग्वांगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top