Sunday, December 09,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

केदारनाथ धाम में फिर बर्फबारी, रोक दी गयी हेलीकॉप्टर सेवा 

Publish Date: May 09 2018 06:20:49pm

देहरादून (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कुछ घंटों के बाद फिर से केदारनाथ में बर्फबारी प्रारंभ हो गयी है। इस बर्फबारी के कारण तीर्थयात्रियों की परेशानी बढ़ गयी है। लिहाजा उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के लिए बेमौसम बारिश और बर्फबारी मुसीबत बनता जा रहा है। बुधवार को दोपहर 3.30 बजे से यहां जमकर बर्फबारी हो रही है। बर्फबारी के चलते तीन बजे से हेलीकॉप्टर सेवाएं बंद कर दी गयी है। वैसे रुद्रप्रयाग जिला मुख्यालय में बुधवार सुबह धूप खिली हुई थी। 

वैसे आज सुबह केदारनाथ धाम में भी हल्के बादल आ रहे थे लेकिन मौसम साफ होने के कारण यात्रा फिर से प्रारंभ कर दी गयी थी। दोपहर के बाद से मौसम का मिजाज बदलने लगा। दोपहर 12 बजे केबाद अचानक केदारनाथ में मौसम बदलने लगा। घने बादल छा गए और बारिश शुरू हो गई। केदारनाथ में तैनात एसडीएम ने बताया कि दोपहर साढ़े तीन बजे से बर्फबारी शुरू हो गयी। इसे देखते हुए हेलीकॉप्टर सेवाए बंद कर दी गयी है। 

सुबह सोनप्रयाग से करीब आठ हजार श्रद्धालुओं को केदारनाथ धाम रवाना किया गया था। इनमें से करीब छह हजार श्रद्धालुओं को दर्शन करने के बाद वापस लौटा दिया गया है। स्थानीय अधिकारी ने बताया है कि सरकार की ओर से यात्रियों को सुरक्षित स्थानों पर रुकने के लिए कहा गया है। फिलहाल फिर से यात्रा रोक दी गयी है। एसडीएम ने बताया कि खराब मौसम को देखते हुए धाम में श्रद्धालुओं को ज्यादा देर रुकने नहीं दिया जा रहा है। बर्फबारी के कारण यहां टेंटों को नुकसान पहुंचा है। धाम में कड़ाके की ठंड है। प्रशासन की कोशिश है कम से कम तीर्थयात्री धाम में रुकें। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top