Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जस्टिस चेलमेश्वर ने ठुकराया अपनी ही फेयरवेल का निमंत्रण 

Publish Date: May 09 2018 08:02:42pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): उच्चतम न्यायालय के दूसरे वरिष्ठतम न्यायाधीश जस्ती चेलमेश्वर ने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) की ओर से उनके सम्मान में आयोजित विदाई समारोह में हिस्सा लेने से इन्कार कर दिया है। 


एससीबीए के सूत्रों ने बताया कि 22 जून को सेवानिवृत्त हो रहे न्यायमूर्ति चेलमेश्वर के सम्मान में 18 मई को विदाई समारोह आयोजित किया जाना था, लेकिन उन्होंने व्यक्तिगत कारणों से इसमें शामिल होने से मना कर दिया है। एससीबीए अध्यक्ष विकास सिंह ने भी बताया कि एसोसिएशन के सदस्य न्यायमूर्ति चेलमेश्वर से पिछले सप्ताह मुलाकात की थी और 18 मई को आयोजित विदाई समारोह में हिस्सा लेने का उनसे आग्रह किया था, लेकिन उन्होंने यह कहते हुए इससे इन्कार कर दिया कि आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय से दूसरे उच्च न्यायालय में स्थानांतरित होते वक्त भी उन्होंने विदाई समारोह में हिस्सा नहीं लिया था। न्यायमूर्ति चेलमेश्वर 22 जून को सेवानिवृत्त हो रहे हैं, लेकिन न्यायालय में 18 मई के बाद करीब डेढ़ महीने तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा, ऐसी स्थिति में विदाई समारोह का आयोजन18 मई को ही किया जाना था।

सिंह ने कहा कि एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने न्यायमूर्ति चेलमेश्वर से एक बार फिर सम्पर्क किया और उन्हें राजी करने का प्रयास किया, लेकिन वह नहीं माने। न्यायमूर्ति चेलमेश्वर ने गत 12 जनवरी को तीन अन्य न्यायाधीशों- न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति मदन बी लोकुर और न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ के साथ प्रेस कांफ्रेंस करके उच्चतम न्यायालय में प्रशासनिक खामियों को उजागर किया था। न्यायमूर्ति चेलमेश्वर 10 अक्टूबर 2011 को उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश बने थे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


क्लब वर्ल्ड कप : अल ऐन ने किया उलटफेर, रिवर प्लेट को हराया

अबू धाबी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोपा लिबर्टाडोरेस विजेता रिवर प...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top