Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मीडिया में कायदे कानून तय करने का समय: ईरानी

Publish Date: May 10 2018 05:26:28pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज)- सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी ने आज कहा कि मीडिया उद्योग में संतुलन बनाने के लिए नैतिक मूल्य और कायदे कानून तय करने का वक्त आ गया है, जिससे कोई एक कंपनी इस क्षेत्र में अपना आधिपत्य नहीं जमा सके। ईरानी ने यहां ‘15 वें एशिया सम्मेलन 2018’ का उद्घाटन करते हुए कहा कि भारत में 2022 तक 96 करोड़ 90 लाख इंटरनेट उपयोगकर्ता होंगे। भारतीय मीडिया डद्योग को इस डिजिटल दुनिया को एक चुनौती के रूप में नहीं, बल्कि एक संभावना के तौर पर देखना चाहिए। 

केंद्रीय मंत्री ने मीडिया उद्योग से इस नयी संभावना के लिए प्रतिभा विकसित करने और उसे बनाये रखने के लिए कहा ताकि अच्छी विषय वस्तु तैयार हो सके और राजस्व की जरूरत पूरी हो सके। उन्होेंने कहा कि मीडिया उद्योग में संतुलन बनाया जाना चाहिए। आज से 12 मई तक चलने वाले इस सम्मेलन की मुख्य विषयवस्तु ‘टेलिंग आॅवर्स स्टोरीज- एशिया एंड मोर’ है। इससे क्षेत्र के प्रसारण क्षेत्र की चुनौतियों से निपटने में आपसी सहयोग को बढ़ावा देने तथा क्षेत्रीय एवं द्विपक्षीय संवाद को प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 287 रनों का लक्ष्य, शमी ने झटके 6 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर खेले जा रहे दूसरे...

साउथ की ये मशहूर एक्ट्रेस ड्रग्स के साथ हुई गिरफ्तार, पुलिस ने शुरू की जांच

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): अश्वथी बाबू मलयालम टीवी और फिल्मों का जाना-माना नाम है। अश...

top