Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कई भारतवासियों से ज्यादा भारतीय हैं मेरी मां: राहुल

Publish Date: May 10 2018 06:47:40pm

बेंगलुरु (उत्तम हिन्दू न्यूज)-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी के इतालवी मूल पर की गयी टिप्पणी का कड़ा जवाब देते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज कहा कि उनकी मां इटली की जरूर हैं लेकिन वह कई भारतवासियों से ज्यादा भारतीय हैं।  गांधी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन यहां अशोका होटल में खचाखच भरे संवाददाता सम्मेलन में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गांधी के विदेशी मूल का होने को लेकर किये गये हमलों संबंधी सवालों पर कहा कि उनकी मां कई भारतीयों की तुलना में ज्यादा भारतीय हैं। उन्होंने कहा, “मेरी माँ इटली की हैं लेकिन उन्होंने अपने जीवन का बहुत बड़ा समय भारत में बिताया है। वह ऐसे कई भारतीयों से ज्यादा भारतीय हैं जिनसे मैं मिला हूं। मेरी मां ने देश के लिए त्याग किया है। यदि प्रधानमंत्री उनके खिलाफ अभद्र बात करते हैं और इससे उन्हें खुशी मिलती है तो वह ऐसा जरूर करें।” 

प्रधानमंत्री द्वारा निजी हमले किए जाने संबंधी सवाल को लेकर उन्होंने कहा, “  मोदी को मुझसे ‘खतरा’ महसूस होता है इसलिए वह मुझ पर निजी हमला करते हैं।  मोदी गुस्से से भरे हुए हैं। उनके भीतर सिर्फ मेरे लिए ही नहीं बल्कि सभी के लिए गुस्सा भरा है।”गांधी ने आठ मई को बीजापुर में विशाल चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कर्नाटक की जनता से कांग्रेस के लिए वोट मांगे थे। इससे पहले भाजपा ने उन पर तीखा हमला किया और कहा, “  एंतोनियो मियानो (सोनिया गांधी का विवाह से पहले का नाम) आज कर्नाटक में अपना आखिरी किला बचाने आयी हैं। मैडम मियानो, कर्नाटक को उस इंसान से कुछ सीखने की जरूरत नहीं है जिसके कारण देश के 10 महत्वपूर्ण वर्ष (मनमोहन सरकार के दस वर्ष) बेकार हुए हैं।”

चुनाव प्रचार के दौरान  मोदी ने भी गांधी के विदेशी मूल के संदर्भ में कांग्रेस अध्यक्ष पर हमला किया और उन्हें चुनौती देते हुए कहा था, “गांधी कर्नाटक की कांग्रेस सरकार की उपलब्धियों के बारे में किसी भी भाषा में, हिंदी, अंग्रेजी या अपनी मां की भाषा में 15 मिनट तक बोलकर दिखाएं।” मोदी की यह चुनौती गांधी की उस टिप्पणी का जवाब था जिसमें उन्होंने कहा था कि मोदी सरकार के बारे में वह संसद में बोलेंगे तो प्रधानमंत्री 15 मिनट भी सुन नहीं सकेंगे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top